नई दिल्ली : PM Kisan 14th Installment : प्रधानमंत्री किसान योजना के लाभार्थी  किसानों को इस योजना की 14वीं किस्त का बेसब्री से इंताजर है। पीएम मोदी ने इसी साल 27 फरवरी को 13वीं किस्त किसानों के बैंक खातें में भेजे थे। केंद्र सरकार इस योजना के तहत किसानों को एस साल में 6000 रुपये उनके खाते में डालती है।

इस दिन जारी हो सकती है 4वीं किस्त 

पीएम किसान योजना के तहत 6000 रुपये को 2-2 हजार रुपये कर तीन बार में किसानों के खातें में डाला जाता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 14वीं किस्त 31 मई, 2023 से पहले जारी होने की संभावना है। हालांकि, 14वीं किस्त जारी करने के संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

PM Kisan 14th Installment : e-KYC जरूरी

14वीं किस्त लेने के लिए किसानों को ई-केवाईसी करवाना जरूरी है। अगर आपने ई-केवाईसी नहीं करवाया है तो जरूर करा लें। ई-केवाईसी करवाने के लिए आपको या तो आप खुद से ही ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं या फिर नजदीकी सीएससी सेंटर जा कर भी कर सकते हैं।

PM Kisan 14th Installment : यहां चेक करें किसान निधि की स्थिति

इस योजना के तहत किसान अपना स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले pmkisan.gov.in के वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद  Farmers Corner सेक्शन पर क्लिक कर Beneficiary Status के ऑप्शन का चयन करना होगा। अगले स्टेप में अपना आधार कार्ड नंबर या पैन कार्ड नंबर डालना होगा इसके बाद आपके स्क्रीन पर स्टेटस शो हो जाएगा। जल्द जारी होगी लाभार्थी की सूची

योजना की आधिकारी वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जल्द ही 14वीं किस्त के लाभार्थीयों की सूची गावों के हिसाब से जारी की जाएगी।अगर इस योजना के बारे में और अधिक जानकारी चाहते हैं तो इस योजना की आधिकारीक वेबसाइट या फिर टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 155261/1800115526 पर कॉल कर जानकारी ले सकते हैं।