रायपुर।प्रदेश में आज भी 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने के आसार हैं. दक्षिण छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी युक्त हवा के चलते मौसम में बदलाव देखा जा सकता है।

Read more :CG NEWS : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने न्यूजीलैंड में ऑकलैंड विश्वविद्यालय का किया भ्रमण, तंबाकू नियंत्रण से संबंधित नीतियों को और अधिक प्रभावी ढंग से लागू करने विशेषज्ञों से की चर्चा

मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है। इसी के साथ मौसम विभाग ने परदेह के कई जिलों में गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और 30 से 40 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना जताई है।

ये है वजह

बता दें कि, दक्षिण छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवा आ रही है। इसी के चलते प्रदेश में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार कल प्रदेश का सबसे ज्यादा गर्म जिला धमतरी रहा।

दिल्ली ( delhi)में अगले 6 दिन लू नहीं चलेगी
दिल्ली में सोमवार को दिन में ही अंधेरा छा गया। तेज हवा के झोंके और हल्की बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार सहित अगले तीन दिन इसी तरह तेज हवा, गरज के साथ बूंदाबांदी, हल्की-मध्यम बारिश की संभावना है। इसके अलावा, 6 दिन लू नहीं चलेगी। मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में सोमवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।