राजनांदगांव। CG NEWS : प्रदेश सहित राजनांदगांव जिले के युवा बेरोजगारों के खाते मे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेरोजगारी भत्ते के दूसरे की माह की राशि 32 करोड़ 35 लाख 25 हजार रूपये का अंतरण हितग्राहियों के खाते में आनलाईन किये है। इस दौरान राजनांदगांव कलेक्ट्रेट कार्यालय में अंतरण कार्यक्रम को देखने आयोजन किया गया था। जिसमें युवा बेरोजगार शामिल हुए। वहीं, ऑनलाइन माध्यम से मुख्यमंत्री ने भी शिरकत की।

छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार द्वारा बीते माह शिक्षित बेरोजगारों के लिए 25 सौ रूपये बेरोजगारी भत्ता योजना की शुरुआत की गई है। आज इस योजना के तहत दूसरे माह का बेरोजगारी भत्ता जारी करने के अवसर पर एक संक्षिप्त कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें राजनांदगांव कलेक्ट्रेट कार्यालय में युवा बेरोजगार शामिल हुए। वहीं, इस अवसर पर युवा बेरोजगारों ने ऑनलाइन माध्यम से जुड़े मुख्यमंत्री के संबोधन को सुना और इस योजना को शिक्षित बेरोजगारों के हित में बताया। इस मौके पर हितग्राहियों ने बताया कि प्रदेश सरकार से मिलने वाले बेरोजगारी भत्ता उनके प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में कारगर साबित हो रहा है।

बेरोजगारी भत्ता के दूसरे माह की राशि आंतरण कार्यक्रम में प्रदेश मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए राजनांदगांव जिले के 4500 शिक्षित बेरोजगारों के लिए के लिए भी राशि सीधे उनके बैंक खाते में डाली है। वहीं इस अवसर पर राजनांदगांव कलेक्टोरेट कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर डोमन सिंह ने बेरोजगारो को बेरोजगारी भत्ता प्रमाण पत्र का वितरण किया। इस अवसर पर कलेक्टर डोमन सिह ने बताया कि प्रदेश सरकार की योजना अनुसार राजनांदगांव जिले के भी बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा है। वहीं उनके कौशल उन्नयन के लिए उन्हें कौशल प्रशिक्षण से भी जोड़ा जा रहा है।

राजनांदगांव जिले में इस माह 1600 शिक्षित बेरोजगार योजना में शामिल हुए हैं। वहीं कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान पहली बार बेरोजगारी भत्ता मिलने पर छात्र-छात्राओं के चेहरे पर खुशी साफ दिखाई दे रही थी। 90 हजार से अधिक पंजीकृत बेरोजगार वाले जिला राजनांदगांव में बेरोजगारी भत्ता की चाहत में 5251 युवा बेरोजगारों ने अपना पंजीयन कराया है। इनमें से 2936 बेरोजगारों को बीते माह से बेरोजगारी भत्ता दिया गया है। इस माह में 1600 हितग्राही और जुडे हैं जिन्हें भी 2500 रूपये बेरोजगारी भत्ते का लाभ मिलने लगा है।