गरियाबंद। CG NEWS : जिले के देवभोग थाना क्षेत्र में शनिवार की सुबह एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। जिसमें खंबे पर बिजली लाइन सुधारने चढ़े लाइनमैन की करंट से झुसलकर मौत हो गई। सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मामले को जांच में लिया है।

 

बता दें कि ग्राम मूचबहाल में शुक्रवार को तेज बारिश के कारण उस इलाके के लाइन में फॉल्ट आ गया था। शनिवार को सूचना मिलने पर मैकेनिक गजेंद्र मांझी फॉल्ट सुधारने के लिए गया हुआ था। इंस्यूलेटर का फ्यूज बनाने के लिए वो परमिट लेकर 11 केवी लाइन के पोल पर चढ़ा ही था कि काम करते समय अचानक से देवभोग विद्युत वितरण केंद्र ने बिजली की सप्लाई चालू कर दी गई। इससे उसके शरीर को जोरदार झटका लगा।

 

पोल के तार से चिंगारी निकली और लाइनमैन को करंट लग गया। करंट लगने से वो ऊपर पोल से ही चिपक गया और तड़प-तड़पकर मौके पर ही उसकी मौत हो गई। लोगों ने तुरंत बिजली विभाग को इसकी सूचना दी, जिसके बाद विद्युत सप्लाई बंद की गई। घटना की सूचना मिलने पर देवभोग थाना पुलिस और बिजली विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। मैकेनिक के शव को पोल से उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया है।