भारतीय कप्तान रोहित शर्मा(rohit sharma ) ने अफगानिस्तान के खिलाफ महज 63 गेंदों पर शतक जड़ इतिहास रच दिया है. इस तरह रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप मैचों में भारत के लिए सबसे कम गेंदों पर शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

read more :SPORTS NEWS : अन्तरमहाविद्यालय टेबल टेनिस प्रतियोगिता में तीसरी बार चैंपियन बनी प्रगति कॉलेज

कपिल देव ने वर्ल्ड कप 1983 में जिम्बाव्बे के खिलाफ 72 गेंदों पर शतक का आंकड़ा छुआ था. यह भारत के लिए वर्ल्ड कप मैचों में सबसे तेज शतक था, लेकिन अब रोहित शर्मा ने कपिल देव(kapil dev ) को पीछे छोड़ दिया है. बहरहाल, भारत-अफगानिस्तान मुकाबले की बात करें तो टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 273 रनों का लक्ष्य है. खबर लिखे जानें तक भारतीय टीम 20 ओवर में 1 विकेट पर 164 रन बना चुकी है। भारत के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रीज पर हैं. रोहित शर्मा 70 गेंदों पर 108 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं, विराट कोहली 3 गेंदों पर 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

रोहित शर्मा का वर्ल्ड कप मैचों में सांतवा शतक

रोहित शर्मा का वर्ल्ड कप मैचों में सांतवा शतक है. इस तरह रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है. इससे पहले भारत के लिए वर्ल्ड कप मैचों में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था. सचिन तेंदुलकर के नाम वर्ल्ड कप मैचों में 6 शतक दर्ज हैं. रोहित शर्मा पहली बार वर्ल्ड कप 2015 में खेले. इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार शतक लगाया था। अफगानिस्तान के सभी गेंदबाज को बराबर तरीके से पीटा है. राशिद खान जैसे धुरंधर के ओवर में दो लगातार चौके और फिर छक्के जमाए. भारत ने 23 ओवर के बाद 1 विकेट पर 194 रन ठोक डाले. 80 गेंद पर 129 रन बनाकर कप्तान रोहित खेल रहे हैं।

भारत के 100 रन पूरे

12 ओवर पूरा होने के बाद भारत ने अपने 100 रन पूरे कर लिए हैं. एक छोर पर रोहित शर्मा गेंदबाजों की जमकर पिटाई कर रहे हैं तो दूसरी तरफ मौके पर ईशान किशन भी चौका जमा रहे हैं. भारत के 100 रन में से 79 रन रोहित के बल्ले से निकले।