बिलासपुर। CG CRIME NEWS : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक कालेज छात्र की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि सिगरेट के उधार पैसों को लेकर शुरू हुए मामूली विवाद के बाद स्थिति मारपीट तक पहुंच गयी और फिर पान ठेला के संचालक ने कालेज छात्र पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर उसकी हत्या कर दी। हत्या की ये वारदात सरकंडा थाना से महज कुछ दूरी पर खेल मैदान में हुआ, जहां कालेज छात्र अपने एक दोस्त का बर्थ डे मनाने पहुंचे थे। घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस ने देर रात नाकेबंदी कर फरार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

बिलासपुर जिला में हत्या की ये वारदात सरकंडा थाना से महज कुछ फ्लांग की दूरी पर स्थित खेल मैदान में हुआ। बताया जा रहा है कि यहां रात के वक्त कालेज के छात्र अपने दोस्त का बर्थ डे मनाने पहुंचे थे। इस दौरान शराब पीने के बाद रात करीब 9 बजे के लगभग पास के ही पान दुकान से कुछ युवक सिगरेट लेने गये थे। उधार में सिगरेट नही देने की बात को लेकर कालेज छात्रों का पानठेला के संचालक अमित से विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर युवको ने दुकानदार के साथ मारपीट करने के बाद फरार हो गये। उधर मैदान में गार्ड के साथ छात्र देवव्रत सिंह अकेले मौजूद था।

 

इसी दौरान दुकानदार चाकू लेकर खेल मैदान में पहुंचा और देवव्रत सिंह पर चाकू से जानलेवा हमला कर उसकी जान ले ली। मृतक देवव्रत जशपुर जिले के लैलूंगा का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि वह दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी पंकज के दोस्त दीपक का बर्थडे मनाने निकला वहां पहुंचा हुआ था।

 

बताया जा रहा है कि देवव्रत को खून से लथपथ देखकर पंकज और उसके दोस्त उसे छोड़कर मौके से भाग गये थे। इसके बाद पंकज ने रात करीब 11 बजे खेल परिसर के सिक्योरिटी गार्ड शंकर वस्त्रकार को फोन कर देवव्रत के खेल मैदान में नशे में गिर जाने की जानकारी दिया गया। इसके बाद शंकर ने अपने सुपरवाइजर के साथ घटना की सूचना पुलिस को दिया गया।

उधर हत्या की जानकारी मिलते ही सरकंडा पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने तुरंत छात्र अस्पताल भिजवाया गया, जहां जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया। जिसके बाद गार्ड से पूछताछ कर पुलिस ने सूचना देनें वाले पंकज को हिरासत में लिया गया। इसके बाद पुलिस ने उसके अन्य साथियों को भी हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गयी।

 

पुलिस के सख्ती से पूछताछ करने पर युवको ने पूरे घटना की जानकारी देते हुए पानठेला संचालक द्वारा हत्या की वारदात को अंजाम देने की जानकारी बतायी गयी। जिसके बाद पुलिस ने रात में ही आरोपी अमित यादव को गिरफ्तार कर लिया गया।