CG NEWS : कलेक्टर और SP को हटाए जाने के बाद नई पोस्टिंग की कयावद शुरू, चुनाव आयोग को भेजा गया नाम 

रायपुर। CG NEWS : निर्वाचन आयोग द्वारा पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर को हटाए जाने के बाद नई पोस्टिंग के लिए कयावद तेज हो गई है. इसके लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की ओर से 6 IAS और 9 IPS के नामों का पैनल निर्वाचन आयोग को भेजे गए हैं। जिसके आधार पर आज रात या कल तक नियुक्ति किए जाने की संभावना है।

इन्हें भी पढ़ें : CG BIG BREAKING : भारत निर्वाचन आयोग की कार्रवाई के बाद 3 SP और 2 ASP को पुलिस मुख्यालय में मिली नई पोस्टिंग, आदेश जारी

CG NEWS निर्वाचन आयोग एक पद के लिए तीन नामों का पैनल मांगता है, इस लिहाज से हटाए गए दो कलेक्टर की जगह छह IAS अधिकारियों के नाम भेजे गए हैं। इसमें 2008 बैच से लेकर 2012 बैच के आईएएस अधिकारियों के नाम शामिल बताए गए हैं। इसी तरह हटाए गए तीन एसपी के स्थान पर 9 IPS अधिकारियों के नामों का पैनल भेजा गया है।

आपको बता दें कि पहले चरण में जिन 20 सीटों पर चुनाव होना है। उसके लिए नामांकन प्रक्रिया 13 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। राजनांदगांव में पहले चरण में चुनाव होना है। जहां से चुनाव आयोग ने एसपी अभिषेक मीणा को हटाया है। ऐसे में राजनांदगांव में जल्द नए एसपी की पदस्थापना करनी होगी।