राजस्थान सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। राजस्थान सरकार के पशुपालन विभाग में चतुर्थ श्रेणी के अंतर्गत पशु परिचर यानी एनिमल अटेंडेंट के करीब 6 हजार पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना हाल ही में 6 अक्टूबर 2023 को जारी की गई थी।

read more: Women Reservation For Govt Job:चुनाव से पहले सरकार का बड़ा दांव: सरकारी नौकरी में महिलाओं को 35 फीसदी आरक्षण, नोटिफिकेशन जारी

अधिसूचना के अनुसार एनिमल अटेंडेंट पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सेकेंड्री (10वीं) की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही, देवनागरी लिपि में हिंदी में कार्य करने का ज्ञान एवं राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना आवश्यक है। उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आधिकारिक वेबसाइट

आरएसएमएसएसबी द्वारा विज्ञापित 5934 पशु परिचरों की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से राजस्थान सरकार के SSO पोर्टल, sso.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इस पोर्टल पर उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर आवंटित SSOID व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 600 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।