रायपुर। BRICS Tennis Championship : भारतीय टेनिस टीम के नवनियुक्त मैनेजर छत्तीसगढ़ टेनिस संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा साउथ अफ्रीका के डरबन में आयोजित ब्रिक्स टेनिस चेम्पियनशिप में शामिल होने आज शनिवार की शाम रायपुर विवेकानंद एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुए, जहाँ वे कल डरबन साउथ अफ्रीका के लिए भारतीय टीम के साथ रवाना होंगे। उन्हें विदा करने के लिए बड़ी संख्या में टेनिस संघ के पदाधिकारी और ग्रैंड ग्रुप के कर्मचारी मौजूद रहे। सभी ने श्री होरा का उत्साहवर्धन किया और इस नई उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए ब्रिक्स टेनिस चेम्पियनशिप में भारत का परचम लहराने की कामना की। इसके साथ ही भारतीय ध्वज भेंट किया गया। इस दौरान श्री होरा ने उपस्थित सभी लोगों का आभार जताया और ब्रिक्स टेनिस चेम्पियनशिप से भारत के लिए ज्यादा से ज्यादा मैडल लाने की बात कही। वहीं मुख्यमंत्री बघेल को धन्यवाद देते हुए कहा कि सीएम बघेल के प्रयासों से ही छत्तीसगढ़ को पहला टेनिस अकादमी मिला है, जिसका लाभ खिलाडियों को मिलेगा, जिससे खिलाड़ी पुरे विश्व में छत्तीसगढ़ और भारत का नाम रौशन करेंगे। खेल विभाग द्वारा श्री होरा का भारतीय टीम के मैनेजर के रूप में चुना जाना यह पुरे छत्तीसगढ़ के लिए गर्व की बात है।

 

इस अवसर पर डॉक्टर अतुल शुक्ला प्रेजिडेंट रायपुर ओलिंपिक संघ, प्रदेश टेनिस संघ के सह सचिव रूपेंद्र सिंह चौहान, प्रदेश टेनिस संघ के सह सचिव सुशिल बवानी, विकास कपूर वरिष्ठ टेनिस खिलाडी, लुकेश नेताम, अर्जुन कुमार वरिष्ठ टेनिस कोच, जीतेन्द्र निषाद, प्रेस क्लब अध्यक्ष व ग्रैंड न्यूज़ के स्टेट हेड दामू अम्बेडारे, लोकेश बिशेन, घनश्याम पंजवानी, मोहम्मद खान, नितिन अग्रवाल, पत्रकार ब्रिज नारायण साहू, कई शुभचिंतक उपस्थित रहे।

 

 

बता दें कि इस टेनिस चेम्पियनशिप में ब्रिक्स सदस्य देशों, ब्राजील, रशिया ,इंडिया, चीन एवं साउथ अफ्रीका की मेंस एवं वुमेन्स टीमें भाग लेंगी, 21 से 23 अक्टूबर 2023 तक साउथ अफ्रीका के डरबन में आयोजित इस टेनिस चैम्पियंशिप में भारत की ओर से मेंस टीम में ध्रुव हिरापारा, अजय मलिक, चिराग दुहान है. इस टीम के कोच आशुतोष सिंह,एवम फिजियो आनन्द कुमार है, वही गर्ल्स टीम में संदीप्ति सिंह राव, तनिशा कश्यप, वैष्णवी अड़कर कशिश भाटिया है।

इस टीम की कोच नमिता बल एवम फिजियो द्रव्या श्रृंगी है. दोनों ही टीमो के संयुक्त मैनेजर महासचिव गुरुचरण सिंह होरा को नियुक्त किया गया है