अहमदाबाद, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 को लेकर अहमदाबाद में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप का हाई वोल्टेज मैच शुरू हो गया है। भारत टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी कर रहा है। हाई वोल्टेज मैच होने के चलते यहां हजारों की संख्या में क्रिकेट प्रेमी मैच देखने पहुंचे है। देश के कोने कोने से पहुंचे लोगो के साथ ही विदेशी मेहमान भी आज उत्साहित नजर आ रहे है। वही भारत – पाकिस्तान के बीच चल रहे हाई वोल्टेज मैच के साक्षी बनने छत्तीसगढ़ से भी लोग बड़ी संख्या में लोग पहुंचे है।

विश्व कप 2023 में आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा हैं। दोनो के बीच वर्ड कप में यह आठवां मुकाबला हैं। दोनों के बीच जबर्दस्त मुकाबला देखने मिलने की संभावना हैं। इसके चलते यहां सुबह से ही दर्शकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। हर हाथ में भारत का झंडा दिखाई दे रहा था। पुलिस ने थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था नरेन्द्र मोदी स्टेडियम के बाहर की है। अंदर की सुरक्षा व्यवस्था अलग से है। इसके साथ ही स्टेडियम के 10 किलोमीटर क्षेत्र में कड़ा पहरा बिठा दिया गया है।

नपा अध्यक्ष गफ़्फ़ू मेमन ने बतलाया अहमदाबाद के नरेद्र भाई मोदी सेडियम में क्रिकेट प्रेमियों का हुजूम लगा हुआ है यहाँ देश बिदेश के कोने कोने से फ़ैन आये है आईसीसी विश्व कप अहमदाबाद में INDvsPAK मैच से पहले टीम इंडिया के समर्थक श्री मेमन  ने कहा पाकिस्तान विश्व कप में (भारत से) 7 बार हार चुका है. वे विश्व कप में भारत के खिलाफ कभी नहीं जीते हैं और यह सिलसिला जारी रहेगा. इस ‘हाई-वोल्टेज’ मैच में भारत आसानी से जीत जाएगा…”अहमदाबाद में गुरुवार को खेले जा रहे विश्व कप भारत पाक मैच के दिन मेट्रो ट्रेन में कई सहूलियतों की घोषणा की गई है। मेट्रो की फ्रिक्वेंसी बढ़ाई गई है तो आवाजाही का समय सुबह जल्दी और रात देर तक किया गया है। छत्तीसगढ़ रायपुर और गरियाबंद से मैच देखने युवा भारत का ध्वज और टैटू लगाए मैच देखने पहुँचे। मैच के कारण स्टेडियम के आसपास से लेकर अहमदाबाद के सभी मुख्य स्थलों पर पुलिस का कड़ा पहरा बिठा दिया गया है। स्टेडियम के अंदर किसी को भी स्टीक के साथ प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। लोग झंडे ले जा रहे हैं, लेकिन इसकी स्टीक बाहर ही छोड़नी पड़ रही है।