Pure EcoDrift 350 : इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ने भारत में अपनी नई मोटरसाइकिल इकोड्रिफ्ट 350 लॉन्च कर दी है। नई इकोड्रिफ्ट 350 कम्यूटर सेगमेंट में 110 सीसी के साथ लॉन्च किया गया है।

यह बाइक बाजार में उपलब्ध 110 सीसी इंजन वाली मोटरसाइकिल को टक्कर देने के लिए तैयार है। रिपोर्ट के अनुसार यह बाइक भारतीय सड़कों के लिए राइडर अनुभव को बेहतर बनाने के लिए तैयार की गई।

जानिए क्या हैं फीचर्स

इस नई नवेली प्योर इकोड्रिफ्ट 350 में आपको 75 किमी/घंटे की रेंज और 3 अलग मोड का 40 एनएम का टॉर्क दिया जा रहा है। साथ ही इस ईकोड्रिफ्ट 350 को 3.5 kWh लीथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित किया गया है।

जिसमें 3 किलोवॉट पावर-ट्रेन दिया गया है जो 6 एमसीयूओं से जुड़ा हुआ है। यह बाइक एक बार चार्ज करने पर 171 किलोमीटर की रेंज प्रदान करेगी।

नई नवेली इकोड्रिफ्ट 350 ज्यादा यात्रा करने वाले राइडर्स के मासिक 7000 रुपये की बचत करेगा।

प्योर इकोड्रिफ्ट 350 डिजाइनिंग

राइडर के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए इकोड्रिफ्ट 350 को विभिन्न नई सुविधाओं के साथ अपग्रेड किया गया है।

इसमें रिवर्स मोड, कोस्टिंग रिजनरेशन, हिल-स्टार्ट असिस्ट, डाउनहिल असिस्ट और पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं।

वाहन की  स्मार्ट ए.आई. स्टेट ऑफ चार्ज (SoC) और स्टेट ऑफ हेल्थ (SoH) की निगरानी  करके बैटरी के जीवनकाल को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी ।

 क्या है कीमत

भारतीय बाजार में प्योर ईकोड्रिफ्ट 350 इलेक्ट्रिक बाइक को 1.30 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है। इस बाइक को 4,000 रुपये प्रति महीने के EMI ऑप्शन के साथ भी खरीदा जा सकता है।

यह बाइक पर्यावरण प्रेमियों के लिए एक बेहतरीन सवारी साबित होगी।