रायपुर। CG NEWS : पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत को कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा का नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया हैं। श्री महंत से ग्रैंड ग्रुप के चेयरमैन गुरुचरण सिंह होरा ने मुलाकात की और उन्हें कांग्रेस से छत्तीसगढ़ नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर बधाई एवं शुभकामनायें दी।

श्री होरा ने कहा कि महंत जी सरल, सहज और मिलनसार स्वाभाव के धनी है, प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के रूप में उन्होंने अपनी अमिट छाप छोड़ी है, वहीं अब उनका कांग्रेस का नेता प्रतिपक्ष चुना जाना सभी की उम्मीदों का सम्मान करना है, सभी को पहले से ही अंदाजा था कि महंत जी को ही नेता प्रतिपक्ष बनाया जाएगा। मैं उन्हें नए इस सफर के लिए बधाई देता हूं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

बता दें कि चरण दास महंत कांग्रेस के सीनियर लीडर है। वह कांग्रेस सांसद भी रह चुके हैं। केंद्र में यूपीए सरकार के दौरान चरणदास महंत केंद्रीय मंत्री थे। उसके बाद साल 2018 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर वह विधायक बने। उसके बाद चरण दास महंत को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया। इस बार 2023 के छत्तीसगढ़ चुनाव में चरणदास महंत सक्ती सीट से जीत हासिल कर विधायक बने है।