नई दिल्ली। Davis Cup : भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन और चार फरवरी को इस्लामाबाद में होने वाले डेविस कप विश्व ग्रुप एक प्ले ऑफ मुकाबले के लिए शनिवार को छह सदस्यीय टीम घोषित की।

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने विज्ञप्ति में बताया कि चयन समिति की बैठक की अध्यक्षता नंदन बल ने की तथा समिति के अन्य सदस्य बलराम सिंह, मुस्तफा घोष, साई जयलक्ष्मी, राजपाल, जीशान और सचिव अनिल धूपर भी इसमें उपस्थित थे।

महासचिव अनिल धूपर ने सभी सदस्यों का गर्मजोशी से स्वागत किया और पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण डेविस कप मुकाबले के लिए एक मजबूत 6 सदस्यीय टीम का चयन करने के उद्देश्य से अवगत कराया। खिलाड़ियों की रैंकिंग, उपलब्धता, प्रदर्शन और वर्तमान फॉर्म सहित विभिन्न कारकों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, समिति ने भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए निम्नलिखित खिलाड़ियों की घोषणा की:

1. रामकुमार रामनाथन
2. एन. श्रीराम बालाजी
3. युकी भांबरी
4. साकेत माइनेनी
5. निकी कालियांदा पूनाचा
6.दिग्विजय प्रताप सिंह (रिजर्व)

टीम के कप्तान रोहित राजपाल और कोच जीशान अली होंगे।

भारत ने इससे पहले आखिरी बार 1964 में पाकिस्तान का दौरा किया था और तब उसने 4-0 से जीत दर्ज की थी। भारत अभी तक पाकिस्तान से कभी नहीं हारा है। उसने पाकिस्तान के खिलाफ सभी आठ मुकाबले जीते हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी मुकाबला 2019 में तटस्थ स्थल पर खेला गया था। भारत ने इस मुकाबले में भी 4-0 से जीत हासिल की थी।