मध्यप्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जीतू पटवारी को तत्काल प्रभाव से मध्य प्रदेश कांग्रेस कमिटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है। पार्टी साथ ही निवर्तमान पीसीसी प्रेसिडेंट कमलनाथ के योगदान की सराहना भी की है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद जीतू पटवारी जब बिजलपुर में अपने निवास पर पहुंचे, तो जीतू पटवारी के समर्थक और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं ढ़ोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया।

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी प्रदेश में फायरब्रांड और युवा नेता के तौर पर जाने जाते हैं। 49 वर्षीय जीतू पटवारी राज्य में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी नेताओं में से एक हैं। पटवारी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ नजर आए थे। कांग्रेस पटवारी को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर मालवा रीजन में अपनी खोई जमीन पर वापसी करने की कोशिश में है। पटवारी ओबीसी समाज से आते हैं। पटवारी 2013 में पहली बार राऊ सीट से विधायक चुने गए थे। वे मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इस बार के चुनाव में पटवारी राऊ सीट से बीजेपी के मधु वर्मा से हार गए। हालांकि, 2018 के चुनाव में जीतू पटवारी ने मधु वर्मा को 5703 वोट से हराया था। इस दौरान वे कमलनाथ सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री भी रहे थे। ऐसे में कांग्रेस ने जीतू पटवारी को बड़ा मौका देकर इस क्षेत्र में पार्टी ने अपनी पैठ बनाने की कोशिश की है।