बिलासपुर : CG NEWS : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Chief Minister Vishnudev Sai) ने गुरु बाबा की जयंती पर गुरु घासीदास केन्द्रीय विश्वविद्यालय परिसर में स्थापित बाबा घासीदास की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें सादर नमन किया। उन्होंने  छत्तीसगढ़ की खुशहाली एवं समृद्धि के लिए गुरु बाबा से आशीर्वाद लिया।

इन्हें भी पढ़ें : CG BREAKING : छत्तीसगढ़ में कल होगा मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह, बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में होगा आयोजित 

संत गुरु घासीदास जयंती पर सेंट्रल यूनिवर्सिटी में आयोजित गुरु घासीदास जयंती एवम कुल उत्सव 2023 में शामिल होने पहुंचे मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ की यह धरती संत शिरोमणि बाबा गुरु घासीदास की जन्मस्थली है। उन्होंने भारत समेत पूरे विश्व को समरसता का संदेश दिया उनके उपदेश को अंगीकार करें तभी इसकी सार्थकता है।

उन्होंने कहा कि शैक्षणिक एवं स्वालंबन का काम जो हो रहा है वह अनुकरणीय है बाबा के नाम से स्थापित विश्व विद्यालय और तरक्की करें जो भी कमियां है उसके लिए शासन को आवेदन दे, और भी अच्छा करने का प्रयास करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में खनिज समेत सभी संसाधन प्रचुर मात्रा में है नियत और नियति साफ होना चाहिए। जनता के सहयोग से छत्तीसगढ़ को देश का सबसे समृद्ध प्रदेश बनाने का प्रयास करेंगे।

मुख्यमंत्री ने उन्होंने छत्तीसगढ़ की खुशहाली एवं समृद्धि के लिए गुरु बाबा से आशीर्वाद लिया। उसके बाद विश्विद्यालय के स्वर्ण जयंती सभागार में आयोजित कुल कार्यक्रम में सभा को सम्बोधित किया। मुख्यमंत्री बनने के बाद साय का किसी शैक्षणिक संस्थान में पहला दौरा था, जिससे छात्र-छात्राओं में अभूतपूर्व उत्साह था। प्रतिमा स्थल पर छात्रों ने पंथी नृत्य से मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का स्वागत किया।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि भाजपा की सरकार गरीब और जनहित हितैषी है। मुख्यमंत्री विष्णु देव ने पद की शपथ लेने के बाद सबसे पहले गरीबों के लिए 18 लाख आवास की घोषणा की है जो पिछले 5 सालों से रुका पड़ा था।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल, बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक, बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला एवं गुरू घासीदास केन्द्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति आलोक कुमार चक्रवाल मौजूद रहे।