रायपुर । विधान सभा सचिवालय में षष्ठम विधान सभा के प्रथम सत्र की तैयारियां जोर शोर से कर रखी है। छत्तीसगढ़ विधान सभा की षष्ठम विधान सभा के नवनिर्वाचित सदस्यों का स्वागत करने के लिए विधान सभा परिसर को फूल मालाओं एवं रंगोली से सजाया गया है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय छठवीं विधानसभा के पहले सत्र में शामिल होने विधानसभा पहुंचे है। मुख्य सचिव अमिताभ जैन और अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू सहित अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। बता दें कि आज से शुरु होने वाले विधानसभा सत्र की कार्रवाई तीन दिनों तक चलेगी।

rread more : CG Vidhan Sabha Chunav 2023 : छग में पहले चरण पर वोटिंग जारी, चित्रकोट से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने किया मतदान

19 से 21 दिसंबर तक चलने वाले तीन दिवसीय सत्र के प्रथम दिवस में विधानसभा के सभी 90 नव निर्वाचित सदस्य शपथ ग्रहण करेंगे। प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम उन्हें शपथ दिलाएंगे। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष के रूप में केवल एक नामांकन पत्र होने कारण पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह को निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष चुना जाएगा। वहीं 20 दिसंबर को सुबह 11.00 बजे राज्यपाल बिस्वभूषण हरिचंदन का अभिभाषण होगा। 21 दिसंबर को राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पर चर्चा, वित्तीय कार्य के साथ अन्य शासकीय कार्य किए जाएंगे।


लोककला एवं लोक संस्कृति युक्त पेंटिंग से शानदार तरीके से सजाया

विधान सभा परिसर को लोककला एवं लोक संस्कृति युक्त पेंटिंग से शानदार तरीके से सजाया है। सत्र के प्रथम दिवस सभी नव निर्वाचित विधायकों का मुख्य गेट पर पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया जायेगा। इस अवसर पर विधानसभा परिसर में छत्तीसगढ़ की लोक कला एवं लोक संस्कृति पर केन्द्रित लोक की छटा भी देखने को मिलेगी।