सत्येन्द्र सोनी. सूरजपुर। CG CRIME : भटगांव पुलिस ने नल जल योजना में लगाए जाने वाले पाइप की चोरी करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के निशानदेही पर पुलिस ने चोरी का 85 मीटर एचडीपी पाईप जब्त किया है.

इन्हें भी पढ़ें : CG NEWS : चोरी की स्कूटी सहित 2 आरोपी गिरफ्तार, बिक्री करने की फिराक के दौरान पकड़ाए

दरअसल, पीएचई विभाग के कान्ट्रेक्टर शिवनंदनपुर निवासी राहुल सिंघल ने थाना भटगांव में रिपोर्ट दर्ज कराया कि ग्राम लक्ष्मीपुर में नलजल योजना के तहत शासकीय कार्य हेतु एचडीपी पाईप खरीदी कर लगाया जा रहा है, 7 अक्टूबर 2023 के रात्रि को 223 मीटर तथा 12 दिसम्बर 2023 को रात्रि में 100 मीटर पाईप को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया हैं। जिसपर पुलिस ने धारा 379 भादसं के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही थी.
भटगांव पुलिस को मुखबीर ने सूचना मिली कि ग्राम लक्ष्मीपुर के बेचन सिंह के बाड़ी एचडीपी पाईप लगा है, जिसके बाद उसे दबिश देकर पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान बेचन सिंह ने बताया कि चोरी के पाईप को गौरीशंकर से खरीदी कर बाड़ी में लगाया था। जिसके बाद पुलिस ने गौरीशंकर को भी दबिश देकर पकड़ा।
चोरी का 85 मीटर एचडीपी पाईप जब्त
आरोपियों के निशानदेही पर चोरी का 85 मीटर एचडीपी पाईप को जब्त कर आरोपी बेचन सिंह पिता स्व. श्रीराम उम्र 55 वर्ष ग्राम लक्ष्मीपुर व गौरी शंकर पिता जगसाय ग्राम लक्ष्मीपुर, थाना भटगांव को गिरफ्तार किया गया।