भोपाल। Corona Breaking : कोरोना वायरस एक बार फिर डराने लगा है। देश में कोविड के नए वैरिएंट से संक्रमित मरीज मिलने के बाद मध्‍य प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कोविड के नए वैरिएंट को लेकर भारत सरकार ने जो गाइडलाइन जारी की है वह हमने पूरे प्रदेश में लागू की है। पहले भी प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में कोविड से हमें जीत मिली थी। उन्होंने कहा कि कोविड के साथ ही दूसरी सभी बीमारियों से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी दक्षता से काम कर रहा है।

मध्य प्रदेश में एक एक्टिव केस

बता दें कि मध्य प्रदेश में अभी तक की स्थिति में कोरोना का एक मरीज हैं। कोविड के शुरुआत से लेकर अब तक के आंकड़े देखें तो मध्य प्रदेश में 10,56,556 लोग संक्रमित हुए थे। इनमें से 10,45,769 लोग स्वस्थ्य हो गए। वहीं, अभी तक कोरोना से 10786 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में मृत्यु का अनुपात 1.02 प्रतिशत रहा।

केरल ने बढ़ाया संकट

देश में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दे दी है। केरल में 300 से अधिक नए संक्रमित मिलने के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। इस पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंगलवार को कहा कि बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश में कोविड गाइडलाइन तुरंत लागू कर दी गई है। सभी लोग दिशा-निर्देश का पालन करें, ताकि कोविड को फैलने से रोका जा सके।

गंभीर नहीं है यह वेरिएंट

विशेषज्ञों का कहना है कि हालांकि नए मामले उतने खतरनाक नहीं हैं। इसमें सर्दी, इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी के हल्के लक्षण हैं। संक्रमित जल्दी ठीक भी हो रहे हैं।