रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतक़ालीन सत्र के दूसरे दिन आज  सीएम विष्णुदेव साय सदन में अनुपूरक बजट पेश करेंगे। वहीं अनुपूरक बजट की चर्चा में नई सरकार को घेरने के लिए नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक में रणनीति तैयार की गई.

read more : CG BREAKING : डॉ सुभाष सिंह राज बने CM विष्णुदेव साय के OSD, आदेश जारी.. 

छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सदन में पक्ष और विपक्ष ने एक दूसरे की चुटकी ली। जहां बीजेपी ने कांग्रेस की चुटकी ली तो कांग्रेस ने भी कटाक्ष किया। कुल मिलाकर पहले दिन सदन में हंसी ठिठोली देखने को मिली। दूसरे दिन राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन का अभिभाषण होगा। इसके बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव लाया जाएगा। इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय अनुपूरक बजट पेश करेंगे। इसके बाद मंत्रियों का परिचय और सरकारी कामकाज होंगे।

अनुपूरक बजट पर होगी चर्चा
शीतकालीन सत्र के आखिरी और तीसरे दिन अनुपूरक बजट के अनुदान मांगों पर चर्चा की जाएगी। मतदान और विनियोग विधेयक पर पुनर्स्थापन होगा। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के बाद सरकारी काम होंगे।

90 विधायकों ली शपथ
छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सीएम विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम अरुण साव, विजय शर्मा समेत सभी 90 विधायकों ने शपथ लिया। इस दौरान अधिकतर विधायकों ने छत्तीसगढ़ी भाषा में अपने पद की शपथ ली। इसके बाद पूर्व सीएम रमन सिंह को निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया। प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम ने छत्तीसगढ़ के सभी 90 विधायकों को शपथ दिलाई। सीएम विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ भाषा में शपथ ली। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत, डिप्टी सीएम अरुण साव, डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी छत्तीसगढ़ी में शपथ ली। इसके अलावा विक्रम उसेंडी, धरमजीत सिंह,  रायपुर दक्षिण से विधायक बृजमोहन अग्रवाल, लखेश्वर बघेल, दलेश्चर साहू समेत सभी विधायकों ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली