रायपुर ।CG ASSEMBLY Winter Session:छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है. सत्र के दूसरे दिन राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन का अभिभाषण चल रहा है। राज्यपाल इंगलिश में अभिभाषण पढ़ रहे हैं. जिस पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सवाल उठाए।  बघेल ने कहा सदन में इंग्लिश पढ़ने वाले कम हैं। इसके बाद सदन में पक्ष और विपक्ष के बीच हल्की बहस भी हुई।

read more : CG ASSEMBLY Winter Session: शीतकालीन सत्र का दूसरे दिन आज : विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह की अध्यक्षता में कार्यमंत्रणा समिति की हुई बैठक, सीएम साय भी रहे मौजूद

विधानसभा सत्र के पहले दिन छत्तीसगढ़ के विधायकों का शपथ ग्रहण हुआ. प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम ने छत्तीसगढ़ के सभी 90 विधायकों को शपथ दिलाई. छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने सबसे पहले शपथ ली. साय ने छत्तीसगढ़ी भाषा में शपथ ली। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने भी छत्तीसगढ़ी भाषा में ही शपथ ली. डिप्टी सीएम अरुण साव, डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी छत्तीसगढ़ी में शपथ ली. सीएम भूपेश बघेल ने भी छत्तीसगढ़ी में शपथ ली. विधायकों के शपथ ग्रहण के बाद पूर्व सीएम रमन सिंह को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत रमन सिंह को आसंदी तक लेकर गए. रमन सिंह के छत्तीसगढ़ विधानसभा का स्पीकर बनने के बाद पक्ष और विपक्ष ने उन्हें बधाई दी.