रायगढ़ : CG CRIME : जिले में पुरानी रंजिश के चलते हत्या का मामला सामने आया है, जहाँ  ग्राम बोजिया के दिलसाय सारथी ने जुगनू सारथी (उम्र 50 वर्ष) की पुरानी रंजिश के चलते टांगी से ताबड़तोड़ वारकर हत्या कर दी है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। थाना छाल क्षेत्र का मामला।

इन्हें भी पढ़ें : CG NEWS : ऑटो चालक की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस 

दरअसल, बीते सोमवार की रात बोजिया निवासी सुकवारो बाई 50 साल अपने दो लड़कों के साथ थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराई की 23 दिसंबर के दोपहर उसका पति जुगनू सारथी और दिलसाय सारथी पूर्व पति दोनों टांगी लेकर जंगल लकड़ी लेने गये थे। काफी देर बाद जुगनू सारथी घर नहीं लौटा तो दिलसाय से पूछने पर उसने जुगनू को अकेले मोटरसाइकिल में कहीं जाना बताया।

23 और 24 दिसंबर के शाम तक जुगनू को उसके घर वाले ढूंढे, पता नहीं चलने पर फिर दिलसाय से पूछे कि तुम्हारे ही साथ गया था फिर अकेले मोटरसाइकिल में कैसे गया। तब दिलसाय सारथी ने पुरानी रंजिश पर पुसलदा बांध के पास जुगनू को टांगी से मारकर हत्या करना बताया है।

पुलिस की टीम ने मौके पर जाकर शव एवं घटनास्थल का निरीक्षण कर शव का पंचनामा कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आरोपी दिलसाय सारथी पर हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में आरोपी दिलसाय सारथी ने हत्या स्वीकार किया, आरोपी ने बताया कि सुकवारो बाई से उसकी शादी हुई थी। दोनों में अनबन होने पर सुकवारो तीन बच्चों को लेकर अपने मायके बोजिया आ गई और सक्ती जिले में रहने वाले जुगनू सारथी को पति बनाकर मायके में रहने लगी। तब वह अपने बच्चों से मिलने बीच-बीच में ग्राम बोजिया आता था और 20 साल से जुगनू के सुकवारो को पत्नी बनाकर रखने के कारण पत्नी और बच्चे बात नहीं करते थे। जिससे जुगनू पर रंजिश रखता था और इस बार ग्राम बोजिया आने पर उसने मौका देखकर जंगल बांध के पास टांगी से जुगनू को मार कर उसकी हत्या कर दिया।

पुलिस ने आरोपी के मेमोरेंडम पर घटना में प्रयुक्त लोहे का टांगी और घटना समय पहने आरोपी दिलसाय के कपड़े बरामद कर आरोपी दिलसाय सारथी पिता रामरतन सारथी निवासी ग्राम खडगांव थाना धरमजयगढ़ जिला रायगढ़ को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।