Ambati Rayudu joins YSRCP : भारत के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू (Ambati Rayudu ) ने राजनीति में एंट्री मार ली है, रायडू ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी की पार्टी YSR कांग्रेस को ज्वाइन कर लिया है। रायडू आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी, डिप्टी सीएम नारायण स्वामी और सांसद पेद्दीरेड्डी मिथुन रेड्डी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए हैं।

इन्हें भी पढ़ें : Ambati Rayudu Retirement: CSK को तगड़ा झटका, इस दिग्गज बल्लेबाज ने किया संन्यास का एलान

चुनाव लड़ेंगे रायडू?

Ambati Rayudu joins YSRCP :  रिपोर्ट्स की मानें तो YSR कांग्रेस को ज्वाइन करने से पहले रायडू ने अपने स्थानीय जिले गुंटूर का पूरा दौरा किया है और लोगों से मुलाकात की है। हालांकि, रायडू लोकसभा या विधानसभा चुनाव में लड़ेंगे या नहीं, इसे लेकर अब तक पार्टी का कोई बयान सामने नहीं आया है।

रायुडू का क्रिकेट करियर

रायुडू ने भारत के लिए कुल 55 वनडे खेले हैं, इनमें उन्होंने 47.05 की औसत से एक हजार 694 रन स्कोर किए हैं, पूर्व क्रिकेटर का सर्वाधिक स्कोर 124 रन है। उन्होंने 3 शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं, रायुडू ने 6 टी20 मैच भी खेले हैं और सिर्फ 42 रन बनाए। फर्स्ट क्लास में रायुडू ने 97 फर्स्ट क्लास मैचों में 6 हजार 151 रन बनाए हैं।

वहीं रायुडू ने इंडियन प्रीमियर लीग में कुल 203 मैच खेले है, जिसमें 4 हजार 348 रन बनाए हैं, इस दौरान रायुडू का औसत 28.05 और स्ट्राइक रेट 127.54 का रहा। रायुडू ने IPL में 22 अर्धशतकों के अलावा एक शतक भी लगाया है। रायडू ने 29 मई को IPL में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से अपना आखिरी मैच खेला था। 2019 के वनडे वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में रायडू को जगह नहीं मिली थी। इसके बाद रायडू ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की थी।