रायगढ़। CG NEWS : पुराने मकान दीवार को तोड़ने के दौरान छज्जा गिरने से एक ग्रामीण की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, उसके चचेरे भाई और जीजा जख्मी हो गए। यह हादसा उर्दना का है। कोतवाली पुलिस छानबीन कर रही है।

सहायक उपनिरीक्षक इंगेश्वर यादव ने बताया कि जिला मुख्यालय से लगे उर्दना में रहने वाला जगदीश उरांव पिता सुखलाल उम्र 47 साल रोजी मजदूरी करते हुए बीबी के साथ 3 बेटे और 2 बेटी की परवरिश करता था। चूक्ति, उरांव परिवार अपने पुराने मकान को तोड़ते हुए नया मकान बनवा रहे हैं इसलिए गुरुवार सुबह लगभग 9 बजे जगदीश तमनार के कुजेमुरा से आए अपने जीजा कमल उरांव तथा चचेरे भाई राजीव उरांव के साथ दीवार को तोड़कर गिराने के लिए उसके ऊपर चढ़ा था। इस दौरान अचानक छज्जा भरभराकर गिरते ही दीवार में चढ़े तीनों लोग मलबे की चपेट में आ गए।

धमाके के साथ छज्जा गिरने की आवाज़ सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, तो एक साथ तीन लोगों को घायल देख उनके होश उड़ गए। चूंकि, जगदीश के सिर और राजीव तथा कमल के भी शरीर में चोटें लगी थी इसलिए मौके की नजाकत को भांप लोग तत्काल वाहन व्यवस्था कर उन्हें जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे, मगर जिन्दगी और मौत के बीच संघर्षरत जगदीश ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। वहीं, प्राथमिक उपचार के बाद राजीव की हालत खतरे के दायरे से बाहर है तो कमल को मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रेफर किया गया है। बहरहाल, गुरुवार सुबह जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के बाद 5 बच्चों के मजदूर पिता के मृत देह को अंतिम संस्कार के लिए शोकाकुल उरांव परिवार को सौंपने वाली कोतवाली पुलिस मर्ग कायम करते हुए हादसे की विवेचना में जुटी है।