बिहार के वर्तमान सियासी हालात पर फिलहाल पूरे देश की नजर है. दरअसल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कर रहे हैं. इस बैठक पर देश भर के नेता नजरें टिकाए हुए हैं. इस बैठक के बाद नीतीश कुमार द्वारा पार्टी को लेकर बड़ा फैसला लेने की बात सामने आ रही है

read more: Bihar Caste Survey:बिहार में जाति आधारित सर्वे रिपोर्ट जारी,ओबीसी कुल आबादी का 63%, जानिए पूरे आंकड़े

सूत्रों के मुताबिक, जानकारी है कि ललन सिंह की सम्मानजनक विदाई यानी ऑनरेबेल एग्जिट (Honorable Exit) की तैयारी है।  बताया जा रहा है कि वह लोकसभा चुनाव लड़ने का हवाला देते हुए पद छोड़ने की बात करेंगे और उनके इस प्रस्ताव को नीतीश कुमार स्वीकार कर लेंगे। दूसरा सूत्रों का कहना है कि क्योंकि इंडिया अलायंस में सीट बंटवारे पर बात होनी है इसलिए पार्टी के सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार के हाथों में कमान आ जाएगी।

जेडीयू अध्यक्ष पद से इस्तीफे को लेकर बिहार की सियासत गर्म
दरअसल, ललन सिंह के जेडीयू अध्यक्ष पद से इस्तीफे को लेकर बिहार की सियासत गर्म हो गई है। पिछले तीन दिनों से ललन सिंह के इस्तीफे पर सस्पेंश बरकरार था लेकिन आज जेडीयू नेताओं के बदले बयानों से यह तय माना जा रहा है कि ललन सिंह किसी भी वक्त इस्तीफे का एलान कर सकते हैं। जेडीयू नेताओं के अलग-अलग बयानों से स्पष्ट हो गया है कि ललन सिंह आज पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देंगे।