रायपुर। SPORTS NEWS : ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन के तत्वावधान में छग प्रदेश टेनिस संघ द्वारा गोंडवाना कप मेंस वुमेन्स आल इंडिया टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन 25 से 29 दिसम्बर तक नव निर्मित इंटरनेशनल टेनिस स्टेडियम कृषक नगर जोरा में किया गया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर विधायक पुरन्दर मिश्रा और हरिभूमि / आईएनएच के प्रधान संपादक हिमांशु द्विवेदी, आईएएस रीना बाबा साहेब कंगाले शामिल हुए, जिनका टेनिस संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा ने स्वागत किया। वहीं आज समापन समारोह के दौरान फाइनल मैच खेले गए। जिसके बाद विजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथियों के हाथो पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथियों ने टूर्नामेंट की सराहना की और सभी विजेता खिलाड़ियों को शुभकामनाएं भी दी।

ये है फाइनल मुकाबले के परिणाम 

मेंस सिंगल में यश दिल्ली को हराकर मान केशरवानी दिल्ली ने जीत दर्ज की।

वुमेन्स सिंगल में सीरी मंजुनाथ को हरा कर अदिति रावत हरयाणा ने जीत दर्ज की।

मेंस डबल तुषार मंडलेकर शौर्य मानिक को कहिर वारिस एवं आनंद गुप्ता ने हराकर जीत दर्ज की।

महासचिव गुरुचरण सिंह होरा ने सभी विजेता खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की, इसके साथ ही उन्होंने सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खिलाड़ी वही है जो पुरे जोश के साथ खेल में अपनी पूरी जान लगा दें, हार जीत तो लगी रहती है पर अपना 100 प्रतिशत देने वाला खिलाड़ी ही असली विजेता कहलाता है। गोंडवाना कप मेंस वुमेन्स आल इंडिया टेनिस टूर्नामेंट में सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। हमें उम्मीद है कि आप सभी ऐसे ही लगातार मेहनत करेंगे और छत्तीसगढ़ का नाम पुरे देश में रौशन करेंगे। वहीं इसके साथ ही श्री होरा कहा कि छग शासन के सहयोग से छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय टेनिस अकादमी की बड़ी सौगात मिली है, यहां खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा देने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे है, आने वाले समय में और भी बड़ी बड़ी प्रतियोगिताएं आयोजित किए जायेंगे। जहां खिलाड़ी अपने खेल में सुधार करेंगे और प्रशिक्षण लेकर अंतरराष्ट्रीय पर अपनी प्रतिभा दिखाएँगे। श्री होरा ने मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर विधायक पुरन्दर मिश्रा, हरिभूमि / आईएनएच के प्रधान संपादक हिमांशु द्विवेदी और आईएएस रीना बाबा साहेब कंगाले का समापन समारोह में शामिल होने पर आभार जताया। साथ ही श्री होरा ने प्रदेश टेनिस संघ के पूर्व अध्यक्ष विक्रम सिसोदिया की सराहना करते हुए कहा कि उनके आने के बाद से 2010 से 2018 तक छत्तीसगढ़ में टेनिस ने जो मुकाम हासिल किया है, यह उनकी बदौलत है। 2018 के बाद से भी वो हमारे साथ हर प्रतियोगिता में साथ देते आ रहे है।

इस स्पर्धा के आयोजन में पी डब्ल्यू डी छग शासन एवं खेल विभाग का सतत सहयोग प्राप्त हो रहा है, इस स्पर्धा के आइटा सुपरवाइजर ओड़िसा के व्हाइट बेज रेफरी प्रबीन नायक है, टूर्नामेंट डायरेक्टर छग टेनिस के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा एवं टूर्नामेंट कोऑर्डिनेटर रूपेंद्र सिंह चौहान है।