Bhilai Breaking : 12वी के छात्र के हत्यारों के घर पर चला बुलडोजर, विधायक रिकेश सेन की चेतावनी के बाद एक्शन मोड में प्रशासन

 

Bhilai Breaking : छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनते ही अपराधियों के खिलाफ निगम प्रशासन और दुर्ग पुलिस एक्शन मोड पर नजर आ रही है,एक तरफ दुर्ग पुलिस कुख्यात बदमाशों की लिस्ट तैयार करने में जुटी है, तो वहीं दूसरी और अपराधियों के ठिकानों पर बुलडोजर कार्रवाई की जा रही है.सोमवार को कैम्प 1 स्थित मिलन चौक में ऐसी ही एक कार्रवाई की गई है, जिसमें निगम प्रशासन ने हत्या के आरोपी के घर पर बुलडोजर चलावाया है। भिलाई में छावनी थाना क्षेत्र अंतर्गत शारादा पारा में 21 जनवरी को 12वीं के छात्र की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। वहीं अब बुलडोजर एक्शन से हत्या के तीन आरोपियों के घर तोड़कर कड़ी कार्रवाई की गई है। इससे पहले कैंप क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दिया गया था, वहीं कुछ दिन पहले वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल आरोपियों के घर पहुंचकर बुलडोजर कार्रवाई की।

वहीं बुलडोजर की कार्यवाही को स्थानीय लोगों ने सही माना, वहीं वार्ड पार्षद ने कहा कि वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने वादा किया था कि दोषियों के घर में बुलडोजर की कार्यवाही की जाएगी, उसी के तहत निगम प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने आज बुलडोजर की कार्रवाई की, लेकिन मैं विधायक से निवेदन करता हूं कि जिस छात्र की हत्या हुई, उसके घर वालों को 50 लाख मुआवजा और एक सरकारी नौकरी दिया जाए, इससे पहले खुर्सीपार मलकीत सिंह की हत्या के बाद प्रशासन के द्वारा उसकी वाइफ को नौकरी और 10 लाख रुपए मुआवजा दिया गया, ऐसी ही इस घरवाली को भी विधायक के द्वारा देना चाहिए। वही उन्होंने कहा कि निगम प्रशासन के द्वारा कार्यवाही तो बहुत अच्छी हो रही है लेकिन हर दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए, तीन विधवा महिलाओं पर निगम प्रशासन ने कार्यवाही क्यों किया यह विधवा महिला है अब बेटा तो जेल में है भरण पोषण कौन करेगा। विधायक को इसके बारे में एक बार जरूर सोचना चाहिए। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि निगम की करवाई है, तीन घरों पर विधवाद कार्रवाई की गई है, क्योंकि अवैध बनाया गया था।

3 आरोपियों के घर चला बुलडोजर

पांच हत्यारों में से तीन हत्यारों के घर पर बुलडोजर चलाया गया। इसके लिए विधायक रिकेश सेन ने निर्देश जारी किया था। आज सुबह निगम की टीम मिलान चौक पहुंची। पांच हत्यारों में से 3 मोतिन बी, सियानंद चौहान और लूटन प्रसाद चौहान के घर बुलडोजर कार्रवाई हुई। कार्रवाई के दौरान 100 से अधिक पुलिस के जवान मौजूद रहे।

विधायक रिकेश सेन ने दी थी चेतावनी 

बता दें कि विधायक रिकेश सेन ने हत्या की घटना के बाद रघुनंदन वंदन कार्यक्रम के दौरान आपराधिक प्रवृत्ति वालों को सख्त चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा कि हत्या जैसा जघन्य कृत्य करने वाले, नशा खोरी व चाकू बाजी करने वाले यह जान लें कि अब कड़ी कार्रवाई होगी। भिलाई निगम से उक्त आरोपियों के अवैध कब्जों को चिह्नित कर उसे ढहाया जाएगा।

चाकू गोदकर शिवम की हत्या 

गौरतलब है कि 21 जनवरी रविवार की रात को कैंप 2 शारदा पारा स्थित संजय टेंट हाऊस के पास गाडी़ बैक करने के नाम पर विवाद हुआ था। यहां से गुजर रहे कुछ युवकों ने टेंट हाउस के संचालक और उसके बेटे शिवम साव (17 वर्ष) से मारपीट की। विवाद इतना बढ़ गया कि एक युवक ने चाकू से शिवम साव पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना के बाद क्षेत्र में काफी आक्रोशित माहौल बन गया और स्थानीय विधायक ने आरोपियों के अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलाने की बात कही थी।

भिलाई निगम ने भोला प्रधान, इंद्रजीत प्रजापति, लोटन प्रसाद चौहान और मोतिन बी के नाम नोटिस जारी कर 3 दिन के भीतर उनसे उनके निवास से संबंधित दस्तावेज मांगे थे। दस्तावेज जमा होने के बाद निगम प्रशासन द्वारा फिर से नोटिस दिया गया और बताया कि प्रस्तुत दस्तावेज अनुसार आबंटित पट्टे की भूमि 19.40 वर्गमीटर एवं 72 वर्गमीटर अतिरिक्त अवैध कब्जा व निर्माण पाया गया है। भिलाई निगम ने अवैध कब्जे को तीन दिन में हटा लेने कहा था। कब्जा नहीं हटाने पर आज भिलाई निगम की टीम पहुंची और अवैध निर्माण को ढहा दिया।

कार्रवाई के दौरान इस क्षेत्र में जिला प्रशासन द्वारा 144 लागू किया गया था। विरोध से निपटने के लिए मौके पर छावनी, वैशाली नगर व जामुल थाने का बल तैनात रहा। निगम ने यहां कुल तीन आरोपियों के घर के अवैध निर्माण को तोड़ा। कार्रवाई के दौरान आरोपियों के परिजन निगम से कार्रवाई न करने की गुहार लगाते रहे हालांकि निगम प्रशासन द्वारा अवैध कब्जों को लेकर सख्ती बरती गई और कार्रवाई की गई।

आरोपियों के अवैध कब्जों पर चलेगा बुलडोजर – विधायक सेन

कार्रवाई के बाद विधायक रिकेश सेन ने अपराधियों को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि वैशाली नगर विधानसभा सभा में अपराध व अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। 22 जनवरी को मैंने कहा था कि आरोपियों के अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलेगा और आज कार्रवाई गई।

विधायक रिकेश ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अपराधी यह जान लें कि वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में अपराध करना तो दूर उसके बारे में सोचना भी नहीं हैं। यह विष्णुदेव साय की सरकार है और यहां अपराध व अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। किसी भी तरह का अपराध करेंगे तो उनके घर पर बुलडोजर चलेगा।