2028 ओलंपिक में क्रिकेट भी शामिल हो सकता है, पढ़े पूरी खबर……

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को उम्मीद है कि 2028 में लॉस एंजलेस में होने वाले ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को भी शामिल किया जाएगा। एमसीसी (मेरिलबोन क्रिकेट क्लब) क्रिकेट समिति के चेयरमैन माइक गैटिंग ने कहा है कि आईसीसी खेल को 2028 में लॉस एंजलेस में होने वाले ओलंपिक खेलों में शामिल करने की कोशिश में लगा हुआ है। गैटिंग ने यह बात इसी सप्ताह लॉर्ड्स में आईसीसी के चीफ एग्जीक्यूटिव मनु स्वाहने द्वारा कही गई बात के हवाले से कही है। ईएसपीएन क्रिकइंफो ने गैटिंग के हवाले से लिखा कि हम मनु स्वाहने से बात कर रहे थे और वह इस बात को लेकर उम्मीद में हैं कि क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में जगह मिल सकती है।इसी पर वह मजबूती से काम कर रहे हैं। यह वैश्विक स्तर पर क्रिकेट के लिए बड़ी बात होगी।

गैटिंग ने कहा कि यह सिर्फ दो सप्ताह की बात होगी न कि पूरे महीने की, इसलिए यह उन टूर्नामेंट्स में से होगा, जिसमें दो सप्ताह का कार्यक्रम बनाने में परेशानी नहीं आएगी।

वहीं 9 अगस्त को, भारत के केंद्रीय खेल सचिव राधेश्याम जुलानिया ने बताया कि बीसीसीआई नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) के तहत आने के लिए सहमत हो गया है। गैटिंग ने इस कदम का स्वागत किया।

पढ़े पूरी खबर -राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (NADA) के दायरे में आने को BCCI हुआ तैयार, जाने अब तक क्यों था इंकार…..

बता दे की हाल ही में घोषणा की गई थी कि महिला क्रिकेट को 2022 में होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल किया जाएगा।  माइक गैटिंग ने कहा कि आने वाले सप्ताहों में इस बात की पुष्टि हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कल या एक-दो दिन में इस बारे में बयान आ जाएगा कि महिला क्रिकेटर एजबेस्टन में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में शिरकत करेंगी या नहीं। हमें उम्मीद है कि इस मामले में मंजूरी मिल जाएगी, जो शानदार होगा।

आपको बता दे की अगर क्रिकेट को शामिल किया जाता है, तो 1998 के बाद यह पहली बार होगा जब क्रिकेट को इस आयोजन में शामिल किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *