भिलाई। दुर्ग जिले के क्वारेंटाइन सेंटर में संदिग्धों की संख्या बढ़ रही है। 28 तारीख की रात तक एक ही दिन में 28 नए संदिग्ध और 6 संभावित मरीज मिले हैं। इन्हें 14 दिनों की निगरानी के लिए आइसोलेशन सेंटर भेजा गया है। संभावितों की जांच के लिए उनका सैंपल लेकर रायपुर गया है। 29 अप्रैल से आने वाले 14 दिनों के भीतर क्वारेंटाइन सेंटर में रखे गए कुल 60 (32 पुराने) लोगों में से किसी में भी लक्षण मिले, तो उनकी जांच के साथ ही आइसोलेशन सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा।


सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि आइसोलेशन सेंटर में जिन्हें रखा गया है, उनमें से किसी की रिपोर्ट पॉजीटिव आई तो उन्हें एम्स शिफ्ट करेंगे। आइसोलेशन सेंटर में अब 14 की जगह 20 लोग हो गए हैं। होम आइसोलेशन में रखे गए लोगों की संख्या भी मंगलवार को 44 से बढ़कर 72 हो गई है। बाहर से आने के कारण इन सबको कोरोना का संदेहास्पद मरीज मानते हुए एहतियात बरता गया है।

होम आइसोलेशन का कड़ाई से पालन करने का निर्देश देकर 14 दिनों तक एक-दूसरे से दूरी बनाते हुए घरों में ही रहने को कहा गया है। जानकारी के मुताबिक 21 लोग सेक्टर-3 क्वारेंटाइन सेंटर, 23 लोग सेक्टर-4 क्वारेंटाइन सेंटर, 16 लोग अभिनंदन पैलेस क्वारेंटाइन सेंटर में और 20 लोग अग्रसेन भवन के क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती है।