भानुप्रतापपुर: जिला मुख्यालय में रविवार को सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर 350 दूल्हा-दुल्हन ​परिणाय सूत्र में बंधे। इस दौरान एक अनोखा ही नजारा देखने मिला, इस कार्यक्रम में शामिल होने आए नेताओं और अधिकारियों ने जमकर डांस किया। मंच पर नेताओं और अधिकारियों ने मंच पर रेला नृत्य किया।

इस मौके पर महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया, छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष शमनोज सिंह मण्डावी, आबकारी एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा, विधायक शिशुपाल शोरी, मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी सहित अतिथियों ने नव दम्पत्तियों को आशीर्वाद दिया तथा उनके सुखमय जीवन की कामना की।

मुख्यमंत्री कन्या विवाह के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने कहा कि प्रत्येक माता-पिता को अपने बच्चों के शादी की चिन्ता होती है। आज के समय में शादी में लाखों रुपए खर्च हो जाते हैं, सामूहिक विवाह एक पुनित कार्य है। सामूहिक विवाह के माध्यम से कम खर्च में एक ही मंच पर एक से अधिक जोड़ों का विवाह संपन्न हो जाता है। सब लोग मिलकर वर-वधू को आशीर्वाद देते हैं और उनके सुखमय जीवन की कामना करते है। फिजुल खर्च से बचने का यह एक अच्छा उदाहरण है, इस कार्यक्रम को देख कर अन्य लोगों को भी सींख मिलेगी।

वहीं, मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना अंतर्गत 350 जोड़ों का सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पहुचे मुख्यातिथि अनिला भेड़िया मंत्री महिला एवं बाल विकास, कवासी लखमा मंत्री आबकारी विभाग, मनोज मंडावी उपाध्यक्ष छत्तीसगढ़ विधानसभा, विधायक शिशुपाल शोरी, राजेश तिवारी सलाहकार मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ ने मंच में रेला नृत्य किया।