WATCH VIDEO : विश्व के सबसे बड़े शतंरज इवेंट 44th Chess Olympiad का पीएम मोदी ने किया चेन्नई में उद्घाटन, CG से CGOA महासचिव गुरचरण सिंह होरा भी बने कार्यक्रम का हिस्सा

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार की शाम को चेन्नई के जेएलएन इंडोर स्टेडियम में वे 44वें शतरंज ओलंपियाड का उद्घाटन( 44th Chess Olympiad at JLN Indoor Stadium, Chennai) किया। प्रधानमंत्री 28-29 जुलाई को गुजरात और तमिलनाडु का दौरे पर हैं। पीएम मोदी, गुजरात के साबरकांठा में साबर डेयरी (Sabar Dairy) के मल्टीपल प्रोजेक्ट्स की नींव और उद्घाटन के बाद शाम को चेन्नई पहुंचे।

19 जून को ओलंपियाड रिले का मशाल रवाना हुआ

चेन्नई के जेएलएन इंडोर स्टेडियम में 44वें शतरंज ओलंपियाड का भव्य उद्घाटन रविवार को हुआ। पीएम मोदी ने ही 19 जून, 2022 को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय स्टेडियम में पहली बार शतरंज ओलंपियाड मशाल रिले का भी शुभारंभ किया था। मशाल ने 40 दिनों की अवधि में देश के 75 प्रतिष्ठित स्थानों की यात्रा की, जो करीब 20,000 किमी होती है। FIDE के स्विटजरलैंड स्थित हेडक्वार्टर जाने से पहले महाबलीपुरम में इसका समापन होगा।

छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं CGOA महासचिव गुरचरण सिंह होरा

इस विश्व स्तरीय आयोजन के लिए छत्तीसगढ़ ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और महासचिव गुरुचरण सिंह होरा को आमंत्रण मिला है। वहीँ महासचिव गुरुचरण सिंह होरा को 44 वी शतरंज ओलंपियाड के लिए आधिकारिक रूप से नियुक्त किया गया है। आयोजन में शामिल होने महासचिव होरा इस भव्य कार्यक्रम का हिस्सा बनें हैं।

चेन्नई में आयोजित है शतरंज ओलंपियाड

44वां शतरंज ओलंपियाड 28 जुलाई से 9 अगस्त 2022 तक चेन्नई में आयोजित किया जा रहा है। 1927 से आयोजित इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता की मेजबानी पहली बार भारत में और 30 साल बाद एशिया में की जा रही है। 187 देशों के भाग लेने के साथ यह किसी भी शतरंज ओलंपियाड में सबसे बड़ी भागीदारी होगी। भारत इस प्रतियोगिता में अपनी अब तक की सबसे बड़ी टीम भी उतार रहा है। इसमें 6 टीमों के 30 खिलाड़ी शामिल हैं।