रायपुर। विदेश प्रवास से राजधानी लौटे करीब 76 आगंतुकों की जानकारी नहीं मिल पा रही है। सीधे तौर पर कहा जाए तो ये यात्री गायब हैं। गायत ये सभी लोग 1 मार्च से 22 मार्च के बीच राजधानी पहुंचे थे। खास बात यह है कि गायब सभी 76 लोग राजधानी रायपुर के ही निवासी है। इनके संबंध में एयरपोर्ट और ट्रैवल कंपनी से जो ब्योरा मिला है, वह भी गलत है। अब राजधानी पुलिस इनकी तलाश कर रही है। जानकारी के मुताबिक विदेश से तकरीबन 996 लोग राजधानी आए हैं जिनमें से अब तक 920 लोगों की पतासाजी हो गई है।
इस मामले में एसएसपी आरिफ शेख का कहना है कि जो भी लोग लापता है, उसमें से 23 लोगों की पहचान पुलिस ने कर ली है। उनका कहना है कि यात्रा करने वाले काफी लोगों ने अपना नाम और मोबाइल नंबर गलत बताया है, जिसकी वजह से ऐसे लोगों को ट्रेस कर पाना थोड़ा मुश्किल है, इसके बावजूद 23 लोगों की पहचान पूरी हो चुकी है।
बाकी के बचे हुए लोगों की भी शीघ्र तलाश की जाएगी, जो लोग मिल रहे हैं उनको लगातार क्वॉरंटाइन किया जा रहा है और उन्हें स्वास्थ्य विभाग के हवाले किया जा रहा है। उसके बाद का निर्णय स्वास्थ्य विभाग को लेना है। एसएसपी शेख आरिफ ने यह भी कहा कि जो लोग छिपने-छिपाने की कोशिश कर रहे हैं, निश्चित तौर पर पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।