कलेक्टर महादेव कावरे ने कल साजा विकासखंड के ग्राम खैरझिटी स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया

बेमेतरा– कलेक्टर महादेव कावरे ने कल साजा विकासखंड के ग्राम खैरझिटी स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया और बच्चों से आत्मीय बातचीत की। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती लता राजपूत से बच्चों की उपस्थिति के संबंध में जानकारी ली। कार्यकर्ता ने बताया कि गांव की आबादी 1723 है, केन्द्र में 25 बच्चे दर्ज है, जिसमें 11 बच्चे आएं है। इस केन्द्र के अंतर्गत 14 गर्भवती एवं 14 शिशुवती महिलाओं को पौष्टिक आहार दिया जा रहा है।

गंभीर रूप से कुपोषित दो बच्चों को जिला चिकित्सालय के पोषण पुनर्वास केन्द्र (एन.आर.सी.) में दाखिल किया गया था। बच्चे स्वास्थ्य में सुधार आकर अब सुपोषित हो रहे है। कलेक्टर ने आंगनबाड़ी के रसोई गृह में एक्जास्ट फेन लगाने के निर्देश आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को दिए। इससे धुंआ के कारण बच्चों के स्वास्थ्य में विपरीत प्रभाव नहीं पड़ेगा। हाॅल के बाजू से ही रसाई गृह संचालित हो रहा है, पृथक से किचन नहीं है। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सच्चिदानंद आलोक भी उपस्थित थे।

जिला कलेक्टर श्री महादेव कावरे जी द्वारा वृद्ध आश्रम बेमेतरा का निरीक्षण किया गया तथा निरीक्षण के दौरान वृद्धजनों को आवश्यक सामग्री नहाने का साबुन कपड़ा धोने का साबुन सर्फ एक्सेल टूथब्रश कोलगेट मंजन जीबी एवं बिस्किट इत्यादि का उनके द्वारा  वितरण किया गया!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Subscribe us on Youtube