इंस्टाग्राम (Instagram) ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि वह अपने स्टैंडअलोन ऐप (Standalone App) के लिए सपोर्ट को खत्म कर रहा है. इंस्टाग्राम (Instagram) के मुताबिक ये फैसला उसने IGTV के लिए लिया है. बता दें कि कंपनी अगले महीने इस ऐप को ऐप स्टोर (App Store) से हटा देगी.
क्यों उठाया ये कदम?
रिपोर्ट के मुताबिक कहा गया है कि इंस्टाग्राम मेन इंस्टाग्राम ऐप (Main Instagram App) पर सभी वीडियोज (Videos) रखने पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहता है. इससे लोगों के लिए मेन ऐप पर सुविधाओं को इस्तेमाल करना आसान हो जाएगा.
कंपनी नए फीचर्स करेगी एड
इनोवेशंस (Innovations) के बिना कोई भी ऐप युवाओं का दिल नहीं जीत सकती. इसलिए हर कंपनी कुछ ना कुछ नया करने की जद्दोजहद में जुटी रहती है. इंस्टाग्राम (Instagram) भी फुल स्क्रीन व्यूअर (Full Screen Viewer) और टैप टू म्यूट (Tap To Mute) के ऑप्शन एड कर यूजर्स (Users) को सरप्राइज करने की कोशिश कर रहा है.
एड एक्सपीरिएंस का टेस्ट होगा शुरू
कंपनी वीडियो शेयर (Video Share) के तरीके को बनाने और क्रिएशन टूल (Creation Tool) को एक साथ लाने की कोशिश कर रही है. इसके अलावा कंपनी एक एड एक्सपीरिएंस (Ad Experience) का टेस्ट भी शुरू करेगी. इस टेस्ट से रील्स (Reels) बनाने वाले लोग अपनी रील्स पर आने वाले एड से पैसे कमा सकेंगे. इन एड्स से होने वाली इनकम बोनस से अलग होगी.
60 मिनट तक के वीडियोज कर सकते हैं अपलोड
इंस्टाग्राम यूजर्स (Instagram Users) होम पेज के राइट कॉर्नर में प्लस (+) पर टैप कर 60 मिनट तक का वीडियो (Video) अपलोड कर सकते हैं. बता दें कि मेन पेज (Main Page) पर वीडियो प्रीव्यू (Video Preview) 60 सेकंड का होगा और प्रीव्यू 15 सेकंड तक लिमिटेड रहेगा.