मणिकर्णिका की लागत बढ़ कर हुई इतने करोड़, कंगना की सबसे महंगी फिल्म

मुंबई। कंगना रनौत, अपनी आने वाली फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झांसी को बड़ा बनाने के लिए को कसर नहीं छोड़ना चाहतीं। जान जोखिम में डालने वाले स्टंट से लेकर पैच वर्क के लिए निर्देशन की बागडोर संभालने वाली कंगना की इस फिल्म की लागत अब इतनी हो गई है, जिसका उनको अंदाज़ा भी नहीं रहा होगा।

ख़बर है कि कृष निर्देशित इस फिल्म की लागत अब 125 करोड़ रूपये तक पहुंच गई है। फिल्म पर सबसे बड़ा खर्च का बोझ स्पेशल इफ़ेक्ट्स नहीं फिल्म को री-शूट करवाने के कारण पड़ा है। बताते हैं जब ये फिल्म वाराणसी में लॉन्च हुई थी तब इसका बजट करीब 60 करोड़ रूपये था लेकिन बाहुबली जैसी ऐतिहासिक भव्यता लाने के लिए फिल्म में भरपूर स्पेशल इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया जा रहा है। साथ ही फिल्म के कई सीन्स दोबारा शूट किये गए हैं इस कारण बजट बढ़ गया है। ख़बर है कि इस फिल्म को बाहुबली के निर्देशक एस एस राजमौली के पिता विजयेन्द्र प्रसाद ने लिखा है लेकिन अब स्क्रिप्ट में काफ़ी बदलाव भी किये गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक लक्ष्मीबाई और झलकारी बाई की इमोशनल बॉन्डिंग, उनकी शादी और पहले बच्चे की मौत के सीन्स को शामिल नहीं किया गया है। फिल्म का शेड्यूल 45 दिन का हो गया है और इस कारण बजट 20 करोड़ अतिरिक्त हो गया है। ये कंगना की सबसे बड़ी बजट की सोलो फिल्म है। ये भी ख़बर है कि इस फिल्म में एक ऐसा गाना फिल्माया जाएगा जैसा संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास में ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित के बीच डोला रे डोला गाने में दिखा था या बाजीराव मस्तानी में दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा के बीच ‘ पिंगा’ गाने में। जानकारी के मुताबिक ये गाना कंगना रनौत और अंकिता लोखंडे पर फिल्माया जाएगा। फिल्म में कंगना रानी लक्ष्मीबाई के किरदार में हैं और अंकिता झलकारी बाई के।

 

ये गाना फिल्म में दोनों के बीच के डांस मुकाबले के रूप में होगा। हालांकि इतिहास के मुताबिक झलकारी बाई को लक्ष्मीबाई की परछाई कहा जाता था। बताते हैं कि भव्य सेट को बनाया जा रहा है और जल्द ही शूटिंग होगी । इस गाने को गणेश आचार्य कोरियोग्राफ करेंगे। सोनू सूद ने ये फिल्म छोड़ दी है । उनकी जगह मोहम्मद जीशान अयूब को शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Subscribe us on Youtube