गुरुवार को बिलासपुर के स्कूलों व दफ्तरों में रहेगी छुट्टी

। छत्तीसगढ़ ने गोवर्धन पूजा की छुट्टी को लेकर कन्फ्यूजन की स्थिति बनी हुई है। पहले राज्य सरकार ने एक आदेश जारी किया था, जिसमे कहा गया था, कि….

“दिनांक 8 नवंबर 2018 को गोवर्धन पूजा के मौके पर सिर्फ बैंकों और ट्रेजरी में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा किया जाता है”

इस आदेश के बाद बिलासपुर कलेक्टर पी दयानंद ने एक इस छुट्टी को लेकर एक नया आदेश निकाल दिया। आदेश में 8 सितम्बर की छुट्टी के निरस्त रहने का आदेश तो बरकरार रखा गया, लेकिन साथ ही ये नया आदेश उसमें जोड़ दिया कि 8 सितम्बर की जगह अब 22 दिसम्बर को दत्तात्रेय दिवस पर छुट्टी दी जाएगी। ये आदेश कलेक्टर ने 5 नवंबर को जारी किया था।

इस आदेश के बाद ये तय हो गया था कि छुट्टी अब 8 नवंबर के बजाय 22 दिसम्बर को मिलेगी। लेकिन अपने ही आदेश को कलेक्टर ने फिर अगले दिन बदल दिया। और पूर्व की भांति दीपावली के एक दिन बाद यानि गोवर्धन पूजा पर स्थानीय अवकाश घोषित कर दिया।

एक ही अवकाश के 3 अलग अलग आदेश ने स्कूल के शिक्षकों और कर्मचारियों का कन्फ्यूजन बढ़ा दिया है। छुट्टी अब पूरे प्रदेश में होगी या सिर्फ बिलासपुर में इसे लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। हालांकि बिलासपुर कलेक्टर ने स्थानीय अवकाश घोषित किया है, जाहिर है ये आदेश तो सिर्फ बिलासपुर के लिए ही मान्य होगा, लेकिन बाकि जिलों में अभी भी स्थिति साफ नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *