कांग्रेस की चुनाव प्रचार टीम के करीब ही नक्सली हमला

दंतेवाड़ा में आज सुबह बड़ी वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने एक और बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश की। दंतेवाड़ा के हलबारास में कांग्रेस की प्रचार टीम के करीब ही नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया। खुशकिस्मति की बात ये है कि इस हमले में कोई बड़ा नुकसान कांग्रेस की टीम को नहीं हुआ। दरअसल आज हलबारास में कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा के पक्ष में कांग्रेस टीम प्रचार के लिए गयी हुई थी। प्रचार टीम में देवती कर्मा के बेटे छविंद्र कर्मा और रिश्तेदार आशीष कर्मा भी शामिल थे। जैसे ही वो सुनसान क्षेत्र में पहुंचे नक्सलियों ने कांग्रेस की टीम पर हमला बोल दिया।

कांग्रेस की प्रचार टीम के साथ जवान भी मौजूद थे, लिहाजा उन्होंने जवाबी फायरिंग करनी शुरू कर दी। करीब 15 से 20 मिनटर तक चली गोलीबारी के बाद नक्सली वापस जंगल में भाग गये। घटना की पुष्टि करते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हमले में किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचा है। इधर चुनाव प्रचार टीम को पुलिस ने सुरक्षित निकाल लिया है।

इधर मौके पर मौजूद कुआकोंडा के थाना प्रभारी सहित पुलिस पार्टी भी बाल-बाल बच गयी। कुआकोंडा थानेदार डीके बरुआ के नेतृत्व में 20 से ज्यादा जवानों ने पोजिशन लिया और मुठभेड़ की खबर लगते ही पुलिस बल को मौके पर रवाना किया गया है। खबर है कि कुआकोंडा थाना प्रभारी के पैर में गोली छुते हुए निकली ।

हालांकि खबरें ये भी थी कि कांग्रेस पार्टी के हलबरास क्षेत्र में चुनाव प्रचार में जाने की खबर मिलने के बाद पुलिस पार्टी रवाना हुई थी। सूचना पर थाना कुआकोंडा से निरीक्षक डी के बरवा के नेतृत्व में पुलिस बल एरिया डोमिनेशन में हलबरास व धनिकरका के बीच के क्षेत्र में निकली थी जिसके नक्सलियों से सामना होने पर फायरिंग हुई है। फायरिंग में कई माओवादियों के हताहत होने की संभावना है। पुलिस द्वारा क्षेत्र में सर्च जारी है। घटना में पुलिस बल को कोई नुकसान नहीं हुआ है। साथ ही सभी राजनेता सकुशल दंतेवाड़ा पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *