विक्रम उसेंडी ने कहा…सेना और शहादत का अपमान करना कांग्रेस की संस्कृति…

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा सेना व अर्धसैनिक बलों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना नई बात नहीं है। लगातार वर्षों-वर्ष से अपनी आदत व कांग्रेस की संस्कृति के मुताबिक कांग्रेसी सेना का और शहादत का अपमान करते रहे हैं।

श्री उसेंडी ने कहा कि कांग्रेस की वर्षों पुरानी परम्परा का निर्वहन करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी नेता सेम पित्रोदा का बयान बेशर्मी की सारी हदें पार कर शहादत का अपमान करने वाला है। कांग्रेस पार्टी अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ राजनीति बदनाम करने की जन्म स्थली बन चुकी है।

उन्होंने कहा कि देश की जनता एक ओर अपने वीर शहीदों व वीर जवानों के साथ खड़ी रही, वहीं कांग्रेसी नेता लगातार बेशर्मी दिखा देश की जनता की भावना आहत करने व शहीदों का अपमान करने का काम करते रहे हैं यह अक्षम्य है। सैम पित्रोदा का 26/11 पर बयान की 8 लोगों की साजिश के लिए पाकिस्तान को दोष देना कहा तक उचित है पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी उनका निजी बयान बता कर किनारा नहीं कर सकती

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की विचारधारा कितनी कमजोर है, यह उनके नेताओं के शर्मनाक बयान से स्पष्ट होता है, पहले कपिल सिब्बल, दिग्विजय सिंह, नवजोत सिद्धू, सलमान खुर्शीद, मणिशंकर अय्यर, गुलाम नबी आजाद ऐसे कई नेता है जिनके बयान से देश शर्मसार हुआ और हमारा दुश्मन देश पाकिस्तान खुश हुआ, कांग्रेस पार्टी अपने अंदर झांके और इन नेताओं को पार्टी से बाहर करें।

श्री उसेंडी ने कहा कि कांग्रेस ऐसा काफी सोच विचार कर ही करती रही है। उसे यह लगता है कि पाकिस्तान की तरफदारी करने से भारत में उसे वर्ग विशेष के वोट मिल जाएंगे। उसेंडी ने कहा कि इस मुगालते से कांग्रेस जितनी जल्दी बाहर आ जाय, उतना अच्छा है, क्योंकि कांग्रेसियों के अलावा देश में हर समूह के लोगों की राष्ट्रभक्ति सवालों से परे है।

उसेंडी ने कांग्रेस से यह आग्रह किया है कि राष्ट्रीय सुरक्षा और अखंडता जैसे विषयों पर वह अपनी चोर से कहो चोरी कर और चौकीदार से कहो जागते रह वाली नीति छोड़े। देश की सम्प्रभुता और अखंडता पर कांग्रेस द्वारा की जाती रही राजनीति निंदनीय है।

उसेंडी ने कहा कि एक तरफ जहां दुनिया भर में पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान की निंदा हो रही है, जहां विश्व के सभी देश हमारे 44 जवानों की शहादत का जिम्मेदार पाकिस्तान को मान रहे हैं, वहां भारत की ही राजनीतिक पार्टी द्वारा इस तरह का बयान देना आतंक के खिलाफ हमारी लड़ाई को कमजोर करता है। उसेंडी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से पार्टी के इस अपराध के लिए बिना शर्त माफी मांगने की बात की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *