ऑपरेशन प्रहार के तहत मारे गए हार्डकोर नक्सली भीमा ताती का ट्रैनिंग कैंप वाला वीडियो…

सुकमा/रायपुर। माओवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन प्रहार के तहत सोमवार को कार्रवाई की गई थी। जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे वहीं पुलिस ने दो हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराया था। मारे गए एक नक्सली ताती भीमा गंगानपल्ली का रहने वाला था जिस पर 8 लाख का इनाम भी था।

वहीं पोडियम राजे है को भी मारने में पुलिस को सफलता मिली है, जो डीबीसी की मेंबर थीं। इसी में से एक ताती भीमा का एक वीडियों पुलि के हाथ लगा है, जिमसें इनामी नक्सली एक ट्रेनिंग कैंप में प्रशिक्षण देते हुए नजर आ रहा है।

वीडियों में साफ देखा जा सकता है कि कैसे माओवादी कैंप में नक्सलियों को तैयार कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि माओवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन प्रहार -4 में सोमवार को पुलिस के बड़ी कामयाबी मिली थी। एसपी अभिषेक मीणा के नेतृत्व में राज्य की एसटीएफ, डीआरजी एवं कोबरा के द्वारा लांच किया गया था।

इसमें एसटीएफ की 2 टीम, कोबरा की 4 टीम व डीआरजी सुकमा की 10 टीमों को मिलाकर कुल 12 सौ जवान शामिल थे। मुठभेड़ के बाद नक्सल डीजी डीएम अवस्थी ने ऑपरेशन की पूरी जानकारी दी। श्री अवस्थी ने कहा कि इस मुठभेड़ में दो डीआरजी के जवान भी शहीद हो गये हैं।

अवस्थी के मुताबिक सकलेर, टोंडामरका, सारेतोंग में मुठभेड़ हुई। जिस जगह पर ये मुठभेड़ हुई, वो कितना दुर्गम और नक्सलियों का पनाहगाह माना जाता , उसका उसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि शहीद जवानों और नक्सलियों के शव को लाने में शाम 5 बज गए।

सकलेर के जंगल से शाम 5 बजे जवानों का शव लाया गया। एसपी अभिषेक मीणा सुकमा हैलीपेड पर मौजूद रहे। इधर जिन नक्सलियों को मार गिराया गया है, उनमें दो हार्डकोर कमांडर बताये जा रहे हैं। जो डीवीसी मेंबर हैं और उन पर 8-8 लाख रुपये का इनाम भी रखा गया हैं।

एक नक्सली का नाम ताती भीम गंगानपल्ली का रहने वाला बताया गया हैं। जिस पर 8 लाख का इनाम था, वहीं दूसरी लेडी है पोडियम राजे है, ये भी डीबीसी मेंबर है और पालमपल्ली सुकमा की रहने वाली है।

इन नक्सलियों के पास से आटोमैटिक वैपन सहित कुल 10 हथियार को बरामद किया गया है। चार दिन में कुल 14 नक्सलियों की बॉडी मुठभेड़ में बरामद की गयी है। वहीं जो शहीद हुए है वो दोनों डीआरजी के जवान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *