अस्पताल में वार्ड बॉय और नर्स की नौकरी लगाने का झांसा देकर बेरोजगारों से ठगी

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का सिलसिला रुक नहीं रहा है।  पुलिस ने एक बार फिर AIIMS अस्पताल में वार्ड बॉय और नर्स की नौकरी लगाने का झांसा देकर बेरोजगारों को ठगने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है।
जानकारी के अनुसार मामला आमानाका थाना इलाके का है।  गिरफ्तार युवक का नाम शेख अशरफ है।  जो सैंकड़ों बेरोजगार युवक-युवतियों से लाखों रुपए लेकर ठगी का शिकार बना चुका था।  बीएसयूपी कॉलोनी आमानाका की रहने वाली एम रूपा ने इस संबंध में आमानाका थाने में एफआईआर दर्ज करवाया था।  जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।  आरोपी ने एम रूपा को भी एम्स में वार्ड गर्ल के पद पर नौकरी लगने का झांसा दिया था।
आमानाका टीआई रमाकांत साहू के मुताबिक आरोपी शेख अशरफ एक दो साल पहले भी इसी तरह के ठगी के मामले में जेल जा चुका है।  कुछ साल पहले इसके पिता एम्स में सफाई का काम कर चुका है।  इसने एम्स जान पहचान बताकर 16 से ज्यादा लोगों से 4- 4 हजार रुपए लेकर लाखों रुपए की ठगी कर चुका है।  जबकि आरोपी खुद बेरोजगार है । आरोपी प्रार्थीयों से पैसा लेने के बाद उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया और उसके बाद मोबाइल बंद कर फरार हो गया था।  जिसके बाद आरोपी को ढूंढ निकाला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *