बीएसपी के इतिहास में यह बड़ा हादसा दर्ज

छत्तीसगढ़ राज्य के खेल राजधानी भिलाई स्थित स्टील अथॉरिटी आॅफ इंडिया लिमिटेड (SAIL)  के स्टील प्लांट में मंगलवार को हादसे के बाद दिल्ली से भिलाई तक हलचल तेज हो गई है। केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने दिल्ली में एक बयान जारी कर घटना की निंदा की है। इसके अलावा केन्द्रीय इस्पात सचिव बिनोय सिंह और सेल चेयरमैन अनिल कुमार चौधरी को तत्काल भिलाई पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने इस्पात राज्य मंत्री विष्णुदेव साय को भी भिलाई जाने के लिए कहा है। भिलाई स्टील प्लांट प्रबंधन से मिली जानकारी के मुताबिक रात करीब साढ़े सात से आठ बजे के बीच केन्द्रीय इस्पात सचिव बिनोय सिंह और सेल चेयरमैन अनिल कुमार चौधरी भिलाई पहुचे।

गौरतलब है कि मंगलवार की सुबह करीब 11:30 बजे भिलाई स्टील प्लांट में नियमित मरम्मत कार्य के दौरान कोक ओवन बैटरी कॉम्प्लेक्स नंबर-11 के गैस पाइप लाइन में आग लग गई।
सुबह की इस घटना के बाद दोपहर करीब 03:00 बजे भिलाई स्टील प्लांट प्रबंधन की ओर से आधिकारिक बयान जारी किया गया इसमें प्रबंधन ने कुल 09 कार्मिकों की मौत होने की पुष्टि की जबकि 14 को घायल बताया जबकि स्टील प्लांट में सक्रिय ट्रेड यूनियन सीटू के अध्यक्ष एसपी डे ने मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका भी जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *