जगदलपुर, अंबिकापुर, बिलासपुर को हवाई सेवा से जोड़ने फिर से होगा टेंडर

घरेलू क्षेत्रों को हवाई सेवा से जोड़ने के लिए शुरू की गई एयर ओडीसा की सर्विस पूरी तरह से फ्लाप हो गई. पांच महीनों में यह फ्लाइट सही तरीके से महीने भर से भी कम चली है. इसके चलते ही डीजीसीए ने एयर ओडीसा से अपना अनुबंध तोड़ा है. लेकिन अब हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर की जल्द ही इसका नया टेंडर जारी हो सकता है.

 रायपुर. जगदलपुर, अंबिकापुर, बिलासपुर आदि क्षेत्रों को हवाई सेवा से जोड़ने के लिए फिर से टेंडर निकालने की तैयारी की जा रही है. विमानन सूत्रों का कहना है कि इस बार के टेंडर में सेवा-शर्तें पहले अधिक कड़ी होंगी. ताकि नई कंपनी एयर ओडिशा की तरह न निकलें. सूत्रों का कहना है कि अगले दो महीने के अंदर डीजीसीए नया टेंडर निकाल देगा. इस बार इस बात पर खास ध्यान रखा जाएगा कि विमानन कंपनी की साख कैसी है.

विस्तारा व एयर एशिया जैसी कंपनियों के आने के संकेत

विमानन सूत्रों का कहना है कि नए साल से विस्तारा, एयर एशिया जैसी विमानन कंपनी के भी आने के संकेत हैं. इन कंपनियों के प्रतिनिधियों ने पिछले दिनों रायपुर विमानतल का सर्वे किया था. इन कंपनियों के आने से विमानन कंपनियों की समय-समय पर की जाने वाली मनमानी से राहत मिलेगी. क्योंकि दोनों ही कंपनियां सस्ती हवाई सेवा के लिए प्रसिद्ध हैं.

और बढ़ेंगी यात्री सुविधाएं

स्वामी विवेकानंद विमानतल में आने वाले दिनों में यात्री सुविधाएं और बढ़ाने की तैयारी की जा रही है. लाइफ स्टाइल, कपड़े आदि के और स्टोर व रेस्टोरेंट के साथ ही खिलौने के नए स्टोर भी आने वाले हैं. विमानन अधिकारियों का कहना है कि इन स्टोर्स के आने के बाद रायपुर विमानतल में आने वाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *