पार्षद को चोरी का जेवरात खरीदना पड़ा महंगा…तीन आरोपियों के साथ पहुंचा हवालात…

जांजगीर-चांपा। कोतवाली पुलिस ने चोरी के जेवरात सहित युवक कांग्रेस नेता व तीन अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी के जेवरात और पांच-पांच सौ रूपए के दो नोट बरामद हुए हैं।

चांपा एसडीओपी उद्यन बेहार ने बताया कि जांजगीर थाने में 24 नवंबर को लछनपुर निवासी रोहणीबाई साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 23 नवंबर को वह अपने घर पर ताला लगाकर बलौदा थाना अंतर्गत ग्राम बगबुड़वा निवासी अपने किसी रिश्तेदार के घर गई थी। दूसरे दिन 24 नवंबर को सुबह उसे पड़ोसियों से सूचना मिली कि उसके घर का ताला टूटा हुआ है। सूचना पाकर वह तत्काल अपने घर वापस आई और देखा कि घर के अंदर चार कमरों का ताला और आलमारी का लॉक टूटा हुआ है तथा उसमें रखा सोने का हार, सोने का कान का टॉप्स, चांदी की पायल, सोने का फदक कली एवं अन्य सोने-चांदी का जेवर तथा नगदी रकम एक लाख 20 हजार रूपए अज्ञात चोरों ने चोरी कर लिया है। महिला की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का अपराध दर्ज कर आरोपियों की पतासाजी के लिए मुखबिर लगा रखे थे।

इसी दौरान पता चला कि मोदी चौक चांपा निवासी इमरान खान नया मोबाइल खरीदकर अनाप-शनाप पैसा खर्च कर रहा है। मुखबिर की सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने संदेही युवक इमरान खान को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने चोरी करना कबूल लिया उसने बताया कि चोरी के सोने के जेवर को उसने शंकरनगर चांपा निवासी अपने दोस्त पप्पू सोनी और मुकेश राजपूत के पास होना बताकर उनके माध्यम से चांपा के कदम चौक निवासी सराफा व्यवसायी गोपाल उर्फ गुलशन सोनी के पास बिना बिल के कुल 58 हजार रूपए में बिक्री करना बताया।

बिक्री की शेष राशि 47 हजार 500 रूपए को खाने-पीने एवं नशाखोरी में खर्च करना तथा 500-500 रूपए अपने दोस्त मुकेश एवं पप्पू सोनी को देना बताया।
मामले में संलिप्त सराफा व्यवसायी गोपाल उर्फ गुलशन सोनी के कब्जे से चोरी गए सोने-चांदी के जेवरात जब्त किया गया। जब्तशुदा जेवरात की कीमत 91 हजार 800 रूपए है। मामले में इमरान खान, पप्पू सोनी उर्फ प्रशांत सोनी, मंगल उर्फ मुकेश राजपूत एवं सराफा व्यवसायी गोपाल उर्फ गुलशन सोनी को गिरफ्तार किया गया है।
एसडीओपी बेहार ने बताया कि सराफा व्यवसायी गोपाल उर्फ गुलशन सोनी युवक कांग्रेस का नेता तथा नगर पालिका चांपा का वार्ड पार्षद भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *