कोरिया में सुबह-सुबह गल्ला व्यपारी के घर लाखों की लूट…4 नकाबपोशों ने घटना को दिया अंजाम…नगदी समेत जेवरात ले गए…

बैकुंठपुर। कोरिया जिला मुख्यालय में एक गल्ला व्यपारी के यहां शुक्रवार की अलसुबह 4 नकाबपोशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया। लुटेरों ने व्यपारी के घर से लाखों रुपये नगदी के साथ सोने-चांदी के जेवरात ले गए।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक, एडिशल एसपी, चिरमिरी सीएसपी, क्राइंम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है। फोरेंसिक एक्सपर्ट ने भी घटना स्थल का मुआयना किया।

पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला का कहना है कि लूट की जो घटना सामने आई है वो कुछ समय पूर्व हुई बुढ़ार की घटना से मिलती जुलती है। कई टीमें बनाकर लुटेरों की तलाशी की जा रही है। जल्द की मामले का खुलासा किया जाएगा।बैकुंठपुर के जूनापारा निवासी जगदीश शिवहरे गल्ला व्यापारी है।

 

शुक्रवार की सुबह 4 बजे उसके घर में अचानक उपरी मंजिल में सिढ़ी के दरवाजे से अंदर 4 नकाबपोश दाखिल हुए। उस समय वे उठकर टहलने जाने की तैयारी कर रहे थे।

चाकू लेकर आए नकाबपोशों ने उसको धमकाते हुए उनकी बहू और बेटी को एक कमरे में उनसे मोबाइल लेकर बंद कर दिया। नकाबपोशों ने घर में रखे 6 लाख की नगदी और सोना-चांदी समेटा और जिस रास्ते से आए थे, उसी रास्ते के दरवाजे में लगे ताले की चाबी लेकर फरार हो गए।

जाते-जाते चोरों ने सीसीटीवी के स्टोरेज बाक्स को भी अपने साथ ले गए। शिवहरे ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मुआयना किया। पुलिस और फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम लूटेरों के घर में घुसने को लेकर जांच में जुटी हुई है।

पुलिस अधीक्षक ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फूटेज मंगवाए हैं, वहीं उपर के रास्ते से लूटेेरों को अंदर आने को लेकर संशय बना हुआ है। उपरी मंजिल की ओर जाने वाली सिढ़ी का रास्ता छत पर खुलता है।

श्री शिवहरे के मुताबिक दरवाजे में ताला लगा हुआ था, वहीं दरवाजे के नीचले हिस्से की एक लकड़ी टूटी हुई मिली है, जबकि दरवाजे पर जूते के निशान भी पाए गए हैं। नगदी की जानकारी थी लुटेरों को जगदीश गल्ला व्यपारी है, उनका रोजाना की धान खरीदी के साथ किराना का होलसेल कारोबार है।

बताया जाता है कि लुटेरों को शिवहरे के व्यापार की पूरी जानकारी रही है, क्योंकि गल्ले के व्यापारा में रोजाना लाखों रुपये का नगद कारोबार होता है। व्यपारी के दोनों पुत्र रायपुर गए हुए थे। घर में उनकी बहू, एक बेटी और वो खुद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow Us

Follow us on Facebook Subscribe us on Youtube