Al-Zawahiri Dead : आतंक पर बड़ी चोट, CIA ने ड्रोन स्ट्राइक में अलकायदा सरगना अल जवाहिरी को उतारा मौत के घाट

अमेरिका( america) ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अलकायदा सरगना अल जवाहिरी को एक ड्रोन स्ट्राइक में मार गिराया है। खुफिया सूचना मिलने के बाद रविवार दोपहर ही जवाहिरी पर ड्रोन स्ट्राइक की गई थी, जिसमें उसकी मौत हो गई।

Read more : Terrorists of Jaish-e-Mohammed killed: देर रात हुई मुठभेड़ में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी, कमांडर भी ढेर

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह ड्रोन स्ट्राइक अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA की स्पेशल टीम ने की। जवाहिरी अगस्त 2021 में अफगानिस्तान में तालिबान( taliban) की सरकार आने के बाद से ही काबुल में रह रहा था। वहीं अमेरिकी एक्शन ( americi action) तालिबान भड़क गया है और इसे दोहा समझौते का उल्लंघन बताया है।

9/11 अटैक का आरोपी था अल जवाहिरी

11 सितंबर 2001 को 19 आतंकियों ने 4 कॉमर्शियल ( commercial)प्लेन हाइजैक कर अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर टकरा दिए थे। अमेरिका में इसे 9/11 अटैक के नाम से जाना जाता है। इस अटैक में 93 देशों के 2 हजार 977 लोग मारे गए थे। इस हमले में ओसामा बिन लादेन, अल जवाहिरी समेत अलकायदा के सभी टेररिस्टों को अमेरिकी जांच एजेंसी ने आरोपी बनाया था।

 

बाइडेन ने पहले ट्वीट( tweet)भी किया

बाइडेन ने पहले ट्वीट भी किया, ‘शनिवार को मेरे निर्देश पर अमेरिका ने अफगानिस्‍तान के काबुल में हवाई हमला किया, जिसमें अलकायदा का अमीर अयमान अल जवाहिरी मारा गया। इंसाफ हो गया।’