Astro Tips For Sindoor: मांग में कभी नहीं लगाना चाहिए उधार का सिंदूर, जान लीजिए सिंदूर से जुड़े ये 4 नियम

सभी विवाहित महिलाएं( married women) अपने पति( husband) की लंबी आयु के लिए मांग में सिंदूर भरती हैं। इसे विवाहित महिलाओं के लिए एक श्रंगार के अलावा काफी शुभ( subh) भी माना जाता है।हालांकि मांग में सिंदूर (Sindoor) भरने के लिए कुछ खास नियम भी हैं, जिनका हमें हर हाल में पालन करना चाहिए।

Read more : Vastu Tips For Rose Petals: ताजी गुलाब की पत्तियां भी है बेहद चमत्कारी, इस स्थान पर रखें गुलाब की पंखुड़ियां, खिंची चली आएंगी खुशियां

उधार का सिंदूर पड़ सकता है भारी

हिंदू शास्त्रों के मुताबिक विवाहित महिलाओं को केवल अपना खरीदा हुआ सिंदूर (Sindoor) ही मांग में भरना चाहिए किसी ओर के पैसे से खरीदा हुआ या किसी दूसरे का सिंदूर( sindoor) मांग में भरना अशुभ माना जाता है।

मांग भरने से पहले बालों को सुखा लें

मांग में सिंदूर (Sindoor) भरने से पहले बालों को हमेशा सुखा लेना चाहिए. गीले बालों में भरा गया सिंदूर फैल सकता है और सिर में दर्द का कारण बन सकता है।साथ ही परिवार( family) में आर्थिक संकट भी खड़ा हो सकता है। ऐसा करने से मन में नकारात्मक विचार भी आ सकते हैं।

बालों से सिंदूर छिपाने की कोशिश न करें

कई महिलाएं मांग में सिंदूर (Sindoor) लगाने के बाद उसे छिपाने की कोशिश करती है. हिंदू धर्म ग्रंथों के मुताबिक मांग में सिंदूर भरना पति-पत्नी के प्यार का प्रतीक होता है।लिहाजा मांग भरने के बाद उसे कभी भी छिपाना नहीं चाहिए।