बस्तर पुलिस को मिली सफलता खड़कघाट में लुटपाट करने वाले आरोपी को पकड़ने में

अपराधी द्वारा प्रार्थी को गाल में थप्पड़ मारकर, चाकु मारने की धमकी देकर, किया मोबाईल का लुटपाट

आरोपी के खिलाफ सिटी कोतवाली में मामला दर्ज कर,कार्यवाही किया गया

आरोपी से एक मोबाईल फोन बरामद।

नाम आरोपी :- लखन सिंह ठाकुर पिता मोहन सिंह ठाकुर उम्र 30 साल नि0 पनारापारा, विजय वार्ड क्र0 03

जगदलपुर।

विवरण :- उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र सिंह मीणा के नेतृत्व में बस्तर पुलिस द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। इसी तारतम्य में बस्तर जिले में सिटी कोतवाली क्षेत्र खड़कघाट इंद्रावती नदी पुराना पुल में हुये लुटपाट के आपराधिक वारदात को सुलझाने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है।

ज्ञात हो कि दिनांक 25.07.2022 को प्रार्थी अपने दोस्त के साथ बाईक सवार से घर ढोढरेपाल जा रहा था कि रास्ते में खड़कघाट के पास लखन ठाकुर नाम के व्यक्ति ने रोककर, प्रार्थी को गाल में थप्पड़ मारा और चाकु से मारने की धमकी देते हुये लुटपाट की घटना को अंजाम देकर,

प्रार्थी के जेब में रखे वीवो कंपनी का एक मोबाईल को लुटकर भाग गया था। उक्त घटना पर प्रार्थी के रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में लुट (394) भादवि0 का अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया था।

विवेचना :- प्रकरण में उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र सिंह मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाॅल के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर माल-मुलजिम की पता तलाश किया गया।

दौरान अनुसंधान के प्रार्थी से घटना के बारे में विस्तृत पुछताछ के आधार पर थाना से पेट्रोलिंग पार्टी घटनास्थल रवाना किया गया जहाॅ पहुंचकर, टीम द्वारा आसपास के लोगो से पुछताछ किया गया।

पतासाजी के दौरान टीम द्वारा आरोपी लखन ठाकुर को पकड़कर थाना लाकर पुछताछ करने पर घटना दिनांक को प्रार्थी से मोबाईल को लुट कर भागना स्वीकार किया है।

आरोपी से एक वीवो कंपनी का मोबाईल कीमती 7,000/-रूपये को बरामद कर, जप्त किया गया है एवं विधिवत गिरफ्तार कर, न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया जा रहा है।

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी :-

निरीक्षक – एमन साहू
उप निरी. – होरीलाल नाविक
सहा0उपनिरीक्षक- सुधराम नेताम
प्र.आर. – पुनित शुक्ला
आरक्षक – युवराज सिंह ठाकुर व शिवकुमार यादव।