Bhopal News : रिया, पूजा, रीना और सुल्ताना… (Riya, Pooja, Reena and Sultana)ये नाम सभी नाम एक ही महिला का है। इनमें उसका असली कोई नहीं है। अलग-अलग शादियों के लिए वह इन नामों का इस्तेमाल करती थी। इस महिला का असली नाम सीमा खान(Seema Khan) है, जिसे पुलिस दो साल से तलाश रही थी। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)की राजधानी भोपाल (Bhopal)में एक लुटेरी दुल्हन(robber bride) ऐसी निकली है जो अब तक करीब 15 ससुराल वालों को लूट चुकी है। ससुरालवालों (in-laws)को लूटने के बाद लुटेरी दुल्हन अंडरग्राउंड हो जाती थी। कभी पूजा बनकर तो कभी रिया नाम रखकर सीमा नामक की इस युवती ने 15 दूल्हों से शादी रचाई और दो-चार दिन ससुराल में रहने के बाद किसी बहाने से मायके का कहकर निकलती तो फिर नहीं लौटती थी। भोपाल पुलिस ने इसे गिरफ्तार( Arrested)कर लिया है।

बताया जाता है कि मंडीदीप की पूजा उर्फ रिया उर्फ सीमा खान और बु‌धवारा की रीना उर्फ सुल्ताना भोपाल की वो लुटेरी दुल्हन हैं जिन्होंने 25 से ज्यादा दूल्हों को ठगा है। पूर्जा उर्फ रिया ने अकेले ही लगभग 15 लोगों से शादी की और ससुराल वालों को चकमा देकर जो घर से निकली तो दोबारा नहीं लौटी। रीना उर्फ सुल्ताना के तो चार बच्चे भी हैं और इसके बाद भी वह गिरोह के साथ मिलकर ऐसे लोगों को तलाशती थी जिनकी शादी नहीं हो रही होती थी।

 

also read : Chhattisgarh News : लालबाग मैदान पहुंचे मुख्यमंत्री

पूजा ऐसी पकड़ी गई
कालीपीपल का कांता प्रसाद की पूजा से दो साल पहले दिनेश पांडे ने शादी कराई थी। दिनेश पांडे से उसका परिचय हिंदू सिंह नामक के व्यक्ति ने कराया था। कांता और पूजा की सीहोर में दिनेश ने शादी कराई और उसे वह अपने गांव ले गया। मगर कुछ दिन बाद पूजा ने भाभी के ऑपरेशन का बहाना बनाकर ससुराल से सामान समेटा और फिर लौटकर नहीं पहुंची। काफी समय तक जब पूजा नहीं लौटी तो घर में देखा तो वह दो लाख के जेवर व नकदी ले गई है। उसने पुलिस में शिकायत की। इसके बाद एक और व्यक्ति ने इसी तरह से उसके साथ धोखा होने की शिकायत की गई। अब पुलिस के हाथ पूजा उर्फ रिया उर्फ सीमा लगी है।

रीना उर्फ सुल्ताना पहले पकड़ी जा चुकी
पूजा के अलावा गिरोह की एक अन्य महिला सुल्ताना उर्फ रीना को पुलिस पहले ही पकड़ चुकी है। गिरोह के दिनेश पांडे, तेजूलाल , वीरेंद्र धाकड़, सलमान खान की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। बताया जाता है कि इन लोगों ने कोरोना काल में अपनी गतिविधियां शुरू की थीं और उसी दौरान शादी लायक ऐसे युवकों को तलाशना शुरू किया था जो दुल्हन की तलाश में हैं।