जगदलपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (chief minister bhupesh baghel )जगदलपुर विधानसभा(jagdalpur ) के लालबाग पहुंचे है, जहां  झीरम के शहीदों की याद में फहराया गया विशाल तिरंगा। शहीदों की याद झीरम मेमोरियल(memorial ) में लहराता रहेगा 100 फीट ऊंचा तिरंगा। झीरम घाटी शहीद मेमोरियल का लोकार्पण किया, और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।इस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री  कवासी लखमा, सांसद  दीपक बैज, विधायक चित्रकोट राजमन बेंजाम, संसदीय सचिव रेखचंद जैन एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण मौजूद रहे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री झीरम घटना स्थल में शहीदों को दी जा रही श्रद्धांजलि कार्यक्रम से वर्चुअल रूप से जुड़े। जिसमे अन्य जिलों से भी जनप्रतिनिधिगण जुड़े रहे।

आपको  बता दें कि 32 शहीदों की याद में मेमोरियल स्थापित किया गया है, लोकतंत्र पर सबसे बड़े हमले में शहीदों की याद में आम जनता को झीरम घाटी शहीद मेमोरियल (memorial )समर्पित है।

स्मृति में स्मारक बनाने की मांग रखी गई

बता दे  कि लोकतंत्र में आस्था रखने वाले इन जनप्रतिनिधियों के हत्या की कड़ी भर्त्सना करने के साथ ही आम जनता द्वारा झीरम शहीदों की स्मृति में स्मारक बनाने की मांग रखी गई थी। जनता की मांग पर मुख्यमंत्री  बघेल(chief minister baghel ) ने निर्माण की घोषणा करने के साथ ही 28 अक्टूबर 2020 को निर्माण की आधारशिला रखी थी।

read more : CM BHUPESH BHAGEL ने दिए निर्देश, सार्वजनिक स्थानों पर पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करे
सीएम भूपेश बघेल ने  किया ट्वीट(tweet )

झीरम श्रद्धांजलि दिवस ने सीएम भूपेश बघेल(chief minister bhupesh baghel ) ने ट्वीट किया है, और लिखा – झीरम घाटी में बहा हमारे नेताओं, कार्यकर्ताओं और जवानों के खून का एक‌-एक कतरा हमारे बलिदान की परंपरा की गाथा है। हम उनके सपनों को साकार करके ही यह‌ कर्ज़ अदा कर सकते हैं। कोटि-कोटि नमन🙏🏻 #झीरम_श्रद्धांजलि_दिवस