रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक और पत्र प्रेषित किया है, जिसमें उन्होंने दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को लाने के लिए विशेष टेªन चलाने की गुजारिश की है। सीएम बघेल ने अपने पत्र में लिखा है कि छग में कोरोना की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार ने जो कदम उठाए हैं, उसका लाभ राज्य को मिला है, इस वजह से छग में कोरोना की रोकथाम में प्रदेश सरकार बेहद सफल साबित हुई हैं।

उन्होंने इस पत्र प्रेषित करने के आशय का उल्लेख करते हुए लिखा है कि प्रदेश से बड़ी संख्या में मजदूर दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं, जो राज्य सरकार से बार-बार घर वापसी की गुजारिश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने पीएम को लिखे पत्र में बताया है कि राज्य के करीब 1.60 लाख मजदूर दूसरे राज्यों में घर वापसी का इंतजार कर रहे हैं। राज्य सरकार ने बसों के माध्यम से उन्हें लाने की व्यवस्था जरूर की है, लेकिन इतनी बड़ी तादाद में बसों के माध्यम से मजदूरों की घर वापसी बेहद कठिन विषय है, लिहाजा विशेष ट्रेन के माध्यम से इन मजदूरों के घर वापसी का इंतजाम किया जाना ज्यादा बेहतर होगा।

सीएम ने अपने पत्र में इस बात का भी उल्लेख किया है कि इन मजदूरों के घर वापसी से राज्य में आर्थिक गतिविधियों को बहाल करने में भी मदद मिलेगी। साथ ही प्रदेश के बाहर फंसे मजदूरों को भी अपने घर पहुंचने से आत्मसंतुष्टि मिलेगी।