रायपुर। छग में कोरोना पाॅजिटिव दो और मरीज पूरी तरह ठीक हो गए हैं। एम्स प्रबंधन ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि एम्स अस्पताल में अब कोरोना पाॅजिटिव केवल 3 मरीज उपचार का लाभ ले रहे हैं। इनमें से एक नर्सिंग अधिकारी शामिल है। इस तरह से छग के कटघोरा से निकले कुल 27 कोरोना पाॅजिटिव में से 25 पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं प्रदेश की स्थिति की बात करें तो कुल संक्रमित 37 मरीजों में से 34 पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके हैं।

बता दें कि बीते 11 दिनों के भीतर एकमात्र नर्सिंग अधिकारी के अलावा कोरोना पाॅजिटिव का एक भी मरीज, खासतौर पर हाॅट स्पाॅट कटघोरा से एक भी मरीज सामने नहीं आया है। यह पूरे प्रदेश के लिए बड़ी राहत की खबर है। उल्लेखनीय है कि कोरबा कलेक्टर किरण कौशल ने इस बात की जानकारी साझा की थी कि करीब 38 सौ लोगों का सैंपल जांच में लिया गया था, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

इस तरह से छग अब पूरी तरह से कोरोना मुक्त होने की ओर तेजी से अग्रसर हो रहा है। राज्य में संक्रमण को लेकर बरती गई ऐहतियात का नतीजा है, जिसकी वजह से अब छग में मरीजों की संख्या लगातार कम होती जा रही है, जबकि देश के दूसरे राज्यों में हाहाकार की स्थिति बनी हुई है। इस बीच प्रदेश के लोगों को इस बात का खास ख्याल रखना होगा कि राज्य में भले ही कोरोना पाॅजिटिव मरीज सामने नहीं आ रहे हैं, लेकिन संक्रमण का खतरा अब भी बना हुआ है, लिहाजा जिस संयम के साथ लोग चल रहे हैं, उसे अभी भी बरकरार रखने की आवश्यकता है। नियमों का सख्ती से पालन आगे भी करने की जरूरत है।